लोकप्रिय यूट्यूब आग्नेयास्त्र विशेषज्ञ पॉल हैरेल ने मरणोपरांत एक वीडियो में 58 वर्ष की आयु में अग्नाशय के कैंसर से अपनी मृत्यु की घोषणा की।

दिवंगत अमेरिकी सेना और मरीन कॉर्प्स के दिग्गज, जो अपनी बंदूक समीक्षा, आग्नेयास्त्र निर्देश वीडियो और के लिए जाने जाते थे दूसरा संशोधनएडवोकेसी के सीईओ ने अपने प्रशंसकों के लिए अंतिम संदेश में यह हृदय विदारक अपडेट साझा किया, जिसे उनके मैनेजर ब्रैड नेल्सन ने मंगलवार को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया।

छह मिनट की क्लिप में, जिसके बारे में हैरेल ने कहा कि इसे 20 दिसंबर, 2023 को रिकॉर्ड किया गया था, वह जंगल में एक लकड़ी के टुकड़े पर बैठे हुए दिखाई दे रहे थे और उनके पास एक बैसाखी रखी हुई थी।

“यदि आप मुझे देख रहे हैं, तो मैं मर चुका हूँ,” हैरेल ने वीडियो की शुरूआत में कहा, जिसका शीर्षक था “मैं मर चुका हूँ।”

यूट्यूब बंदूक विशेषज्ञ पॉल हैरेल ने एक वीडियो में अपनी मृत्यु की घोषणा की। (पॉल हैरेल यूट्यूब)

उन्होंने आगे कहा, “कुछ महीने पहले मैं इस लॉग पर बैठा था और आपको बताया था कि मुझे इसका निदान किया गया है। अग्न्याशय का कैंसर और मैंने आपको बताया कि उन्होंने इसे जल्दी पकड़ लिया और हम कुछ समय के लिए यहाँ रहने वाले थे। खैर, हमने इसे जल्दी पकड़ लिया लेकिन उतना जल्दी नहीं जितना मैंने सोचा था।”

हैरेल ने बताया कि उनके प्रशंसकों ने पहले भी उन्हें वीडियो में बैसाखी का उपयोग करते हुए देखा था और उन्होंने बताया था कि हाल ही में उनके कूल्हे में फ्रैक्चर हो गया था।

“हां, मेरे कूल्हे की हड्डी टूट गई थी, लेकिन ऐसा किसी दुर्घटना के कारण नहीं हुआ था। हैरेल ने बताया, “ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कैंसर मेरी हड्डियों तक फैल गया था। हड्डियां टूट गईं, मेरे कूल्हे में फ्रैक्चर हो गया और मैं गिर गया।”

उन्होंने कहा, “मेरा समय कम होता जा रहा है।”

हैरेल ने पैट्रियन के माध्यम से उनका समर्थन करने के लिए अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और उनसे कहा कि वे कुछ समय तक ऐसा करते रहें, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि उनके भाई और उनके दल के अन्य सदस्य उनका साथ देंगे और चैनल के लिए विषय-वस्तु तैयार करेंगे।

उन्होंने बताया, “यह सब करने का मेरा उद्देश्य, हां, मौज-मस्ती करना, कुछ मजेदार चीजें करना था, लेकिन मुख्य रूप से उपयोगी जानकारी देना था।” “या अगर उपयोगी नहीं तो कम से कम दिलचस्प जानकारी देना।”

“और मैं वास्तव में आशा करता हूँ कि जैसा कि आप मुझे देख रहे हैं, आपने कुछ ऐसी चीज़ें देखी हैं, जिन्होंने आपको यह कहने पर मजबूर किया है, ‘ओह, मैं समझ गया, ठीक है।’ ऐसी चीज़ें, जिन्होंने आपको कुछ ऐसा बदलने पर मजबूर किया है, जो आपके लिए मददगार रहा है,” उन्होंने आगे कहा। “मैं वास्तव में आशा करता हूँ कि हमने जो चीज़ें की हैं, उनकी समीक्षा देखने से आपने कुछ पैसे बचाए हैं, आप ऐसी चीज़ें खरीदने से बचे हैं, जो शायद आपके लिए ठीक नहीं होतीं। और अगर वे चीज़ें हुई हैं, तो हम अपना लक्ष्य पूरा कर चुके हैं”

आपको जो पढ़ना पसंद है? अधिक मनोरंजन समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

हैरेल ने अपने प्रशंसकों से कहा, “मैं दिल से माफी मांगता हूं।” “मुझे उम्मीद थी कि मैं अगले 10 या 15 साल तक इसी फॉर्मेट में खेलता रहूंगा। और फिर भी, मैं ऐसा नहीं कर पाया। एक बार जब मुझे पता चला, मुझे उम्मीद थी कि हम यहाँ दो या तीन साल और रहेंगे, लेकिन यह सिर्फ़ कुछ महीने ही रहा। और इसके लिए मैं माफ़ी चाहता हूँ। मुझे वाकई ऐसा लग रहा है कि मैंने सबको निराश किया है।”

“मुझे लगता है कि अंतिम पंक्ति, मैंने वास्तव में इसका अभ्यास नहीं किया है, यह है कि मुझे वास्तव में खुशी है कि हमें वह सब करने का अवसर मिला जो हमने किया है,” उन्होंने भावुक होते हुए कहा। “मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यह मददगार रहा होगा और मैं वास्तव में आपके देखने, टिप्पणी करने और भाग लेने की सराहना करता हूं, और हमने यहां जो कुछ भी किया है, उसके लिए मुझे शायद बहुत कम पछतावा है।”

“मुझे लगता है कि हम अधिकांशतः सफल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि आप भी सहमत होंगे। इसलिए, हमेशा की तरह, इसे घर पर न आजमाएँ। और देखने के लिए धन्यवाद।”

पॉल हैरेल अंतिम वीडियो में एक लॉग पर बैठे हैं

हैरेल की 58 वर्ष की आयु में अग्नाशय के कैंसर से मृत्यु हो गई। (पॉल हैरेल यूट्यूब)

हैरेल द्वारा अपना संदेश समाप्त करने के बाद, वीडियो में उनके भाई रॉय ई. हैरेल जूनियर को दिखाया गया, जिन्होंने बताया कि कंटेंट निर्माता की मृत्यु की पुष्टि करते हुए उन्हें “बहुत दुख” हुआ है।

रॉय ने कहा, “यह उनकी इच्छा थी कि मैं इस चैनल के माध्यम से उनकी विरासत को बनाए रखूं।” “वे हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।”

वीडियो में अगले स्थान पर नेल्सन दिखाई दिए, जब उन्होंने हारेल के उन दर्शकों के समक्ष अपना परिचय दिया, जो शायद उन्हें नहीं जानते थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने बंदूक विशेषज्ञ के साथ पर्दे के पीछे काम किया था, क्योंकि चैनल “बहुत छोटा” था।

नेल्सन ने कहा, “मुझे पॉल को अपने जीवन में पाकर और उन्हें अपना मित्र बनाकर बहुत सौभाग्य मिला।” “वह बहुत उदार और दयालु व्यक्ति है, और उसने बेहतरीन कैम्पफायर कहानियाँ सुनाईं। उसने कई लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, जिसमें मेरा जीवन भी शामिल है, और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूँ।”

उन्होंने कहा, “हम इस चैनल पर वीडियो अपलोड करके उनकी विरासत को आगे बढ़ाएंगे और पॉल की तरह लोगों को शिक्षित करना जारी रखेंगे।” “लेकिन आप भी अपने ज्ञान को दूसरे लोगों के साथ साझा करके और बाहरी दुनिया में आग्नेयास्त्रों के प्रति अपने उत्साह को साझा करके उनकी विरासत को आगे बढ़ा सकते हैं।”

“और पॉल की तरह जिज्ञासु बने रहकर और नई चीजें सीखने का प्रयास करते हुए।”

पॉल हैरेल बंदूकों की एक मेज के सामने खड़े हैं

इस कंटेंट निर्माता को बंदूक संबंधी समीक्षा, आग्नेयास्त्र संबंधी अनुदेशात्मक वीडियो और द्वितीय संशोधन वकालत के लिए जाना जाता था। (पॉल हैरेल यूट्यूब)

क्लिप पोस्ट होने के बाद, हैरेल के प्रशंसकों ने टिप्पणी अनुभाग में उन्हें अपने दर्शकों को बंदूक सुरक्षा के बारे में शिक्षित करने और अपने मंच का उपयोग करके बंदूक सुरक्षा के लिए वकालत करने के लिए धन्यवाद दिया। बंदूक मालिकों के अधिकार.

मनोरंजन न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

एक प्रशंसक ने लिखा, “दिग्गजों में एक दिग्गज।” “पॉल, सिर्फ़ बंदूक के शौकीन और शिक्षक नहीं हैं। वे बंदूक के शिक्षक हैं। आपके योगदान को कई लोग कई सालों तक याद रखेंगे। आपकी शिक्षाएँ हमेशा ज़िंदा रहेंगी।”

“पॉल आप ओजी यूट्यूब गन वाले व्यक्ति थे, और आपकी बहुत याद आएगी,” एक अन्य ने कहा। “आपके शानदार कंटेंट के लिए धन्यवाद!”

एक टिप्पणीकार ने लिखा, “पॉल बंदूक की दुनिया के मिस्टर रोजर्स थे।” “RIP पॉल।”

पॉल हैरेल बंदूक चलाते हुए

प्रशंसकों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और वीडियो के टिप्पणी अनुभाग में उनकी बहादुरी की सराहना की। (पॉल हैरेल यूट्यूब)

अन्य दर्शकों ने हैरेल के धैर्यपूर्ण व्यवहार पर आश्चर्य व्यक्त किया, जो उन्होंने दिखाया। उनकी मृत्यु की घोषणा की वीडियो में.

एक प्रशंसक ने टिप्पणी की, “मैंने कभी किसी को अपनी मृत्यु से महीनों पहले ही इतने शांत और पेशेवर तरीके से निपटते नहीं देखा। निश्चिंत रहो पॉल।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एक अन्य दर्शक ने कहा, “पॉल का अंतिम पाठ गरिमा और गरिमा के साथ मरने की एक मास्टर क्लास थी।”

एक प्रशंसक ने लिखा, “पुरुषत्व का सच्चा उदाहरण।” “कोई अल्फा ब्रो सख्त आदमी नहीं जो अपनी असुरक्षा को छुपाने की कोशिश करता हो। बल्कि दृढ़, अनुभवी, बुद्धिमान, आत्म-जागरूक, संयमित, सम्मान करने वाला और बहादुर।”

Source link