उत्तरी कैरोलिना में शुरुआती मतदान के पहले दिन डेमोक्रेटिक उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज़ अभियान निशान मारो गुरुवार शाम को डरहम में उन्होंने अपनी मां के बारे में एक निजी खुलासा किया।

अपनी प्रचार रैली के दौरान, वाल्ज़ ने कहा कि उसकी मां को अपना पेट भरने के लिए हर महीने अपनी सामाजिक सुरक्षा जांच का इंतजार करना पड़ता है।

फोर्ब्स के अनुसार, वाल्ज़ की अनुमानित कुल संपत्ति $1 मिलियन से अधिक है।

वाल्ज़ ने अपने करियर का बड़ा हिस्सा सार्वजनिक सेवा क्षेत्र में बिताया है। वह एक पूर्व पब्लिक स्कूल शिक्षक और आर्मी नेशनल गार्ड्समैन थे, जिन्होंने 2019 में मिनेसोटा के गवर्नर बनने से पहले कांग्रेस में छह कार्यकाल दिए।

ट्रम्प-वेंस टिकट ने अगस्त से अब तक कुल 81 साक्षात्कार किए हैं, जबकि हैरिस-वाल्ज़ ने 44 साक्षात्कार दिए हैं।

डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ सोमवार, 14 अक्टूबर, 2024 को ग्रीन बे, विस्कॉन्सिन में एक अभियान कार्यक्रम में बोलते हैं। (एपी फोटो/जेफरी फेल्प्स)

वाल्ज़ ने कहा, “हम सभी अपने अतीत के उत्पाद हैं। जब आप ओकलैंड या बट्टे, नेब्रास्का में एक मध्यम वर्ग के बच्चे के रूप में बड़े होते हैं, तो आप सामाजिक सुरक्षा की परवाह करते हैं।”

वाल्ज़ ने आगे कहा, डोनाल्ड ट्रम्प और उनके सभी “अमीर दोस्तों” को सामाजिक सुरक्षा की कोई परवाह या चिंता नहीं है।

“जब मेरी माँ अपने बैंक खाते में उस सामाजिक सुरक्षा जमा राशि की तलाश करती है, तो वह इसी तरह अपना पेट भरती है। इसी तरह वह काम पूरा करती है। वह (ट्रम्प) अपनी सामाजिक सुरक्षा जांच की परवाह नहीं करता है आता है या नहीं,” वाल्ज़ ने दावा किया।

हैरिस का समर्थन करने वाले ‘मैन इनफ’ वीडियो का ‘अब तक का सबसे घटिया राजनीतिक विज्ञापन’ कहकर मज़ाक उड़ाया गया

सूट और टाई में टिम वाल्ज़

टिम वाल्ज़ ने कहा कि उनकी मां अपना पेट भरने के लिए हर महीने अपनी सामाजिक सुरक्षा जांच पर निर्भर रहती हैं। वाल्ज़ की कीमत अनुमानित $1 मिलियन है। (फोटो चिप सोमोडेविला/गेटी इमेजेज द्वारा)

वाल्ज़ ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति के रूप में कमला हैरिस के नेतृत्व में सौ मिलियन अमेरिकियों को कर में कटौती मिलेगी, उन्होंने कहा कि उन्होंने मिनेसोटा के इतिहास में सबसे बड़ी कर कटौती अमीरों के लिए नहीं, बल्कि मध्यम वर्ग के लिए पारित की है।

“एक बात जो हम इस बारे में समझते हैं वह यह है अर्थव्यवस्था सबसे अच्छा तब काम करता है जब यह निष्पक्ष हो, और यह मध्यम वर्ग पर केंद्रित हो,” वाल्ज़ ने कहा।

वाल्ज़, जो पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ शामिल हुए थे, का एक और अभियान कार्यक्रम है विंस्टन-सलेम, उत्तरी कैरोलिना। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथी के रूप में टार हील राज्य में यह उनकी तीसरी चुनावी यात्रा है।

टिम वाल्ज़ बैकपेडल्स का बयान है कि इलेक्टोरल कॉलेज को ‘जाने की जरूरत है’

रैली में कमला हैरिस और टिम वाल्ज़ मुस्कुरा रहे थे और हाथ हिला रहे थे

फोर्ब्स के अनुसार, टिम वाल्ज़ की कीमत अनुमानित $1 मिलियन है। (एंड्रयू हार्निक/गेटी इमेजेज)

करने के बाद सिर्फ एक संयुक्त साक्षात्कार अपने अभियान के पहले तीन हफ्तों में, हैरिस और वाल्ज़ ने हाल के हफ्तों में अपने रिपब्लिकन समकक्षों की तुलना में अधिक मीडिया उपस्थिति बढ़ा दी है।

वाल्ज़ रविवार, 13 अक्टूबर को लगातार दूसरे सप्ताह “फॉक्स न्यूज संडे” में शामिल हुए और उन्होंने पिछले सप्ताह जिमी किमेल और “स्मार्टलेस” पॉडकास्ट के साथ साक्षात्कार भी किया। उन्होंने विस्तार के अलावा, पिछले सप्ताह पेंसिल्वेनिया और एरिज़ोना समाचार स्टेशनों से भी बात की है एबीसी न्यूज पर साक्षात्कार.

वाल्ज़ ने हाल के सप्ताहों में जॉर्जिया, विस्कॉन्सिन और उत्तरी कैरोलिना टीवी स्टेशनों से बात की। उन्होंने पिछले महीने की राष्ट्रपति बहस के बाद एमएसएनबीसी और एबीसी से बात की थी और उनका साक्षात्कार लिया गया था मिशिगन स्टेशन फॉक्स 17.

वाल्ज़ ने मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में रेडियो स्टेशनों से भी बात की है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले वाल्ज़ का उस टिप्पणी के लिए मज़ाक उड़ाया गया था जो उन्होंने बेथलेहम, पेनसिल्वेनिया में एक सितंबर की रैली में भाषण के दौरान की थी जब उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा था कि “हम इसके चार और साल बर्दाश्त नहीं कर सकते।”

हालाँकि वाल्ज़ बंदूक हिंसा या ट्रम्प की बयानबाजी का जिक्र कर रहे थे जब उन्होंने किसी मुद्दे के “चार और वर्षों” का हवाला दिया, उनके बयान ने रूढ़िवादी टिप्पणीकारों को सोशल मीडिया पर मिनेसोटा के गवर्नर को बिडेन प्रशासन की आलोचना के लिए उकसाया।

फॉक्स न्यूज के एंड्रिया मार्गोलिस, ब्रायन फ्लड और डेविड रुट्ज़ ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें