इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

वर्जीनिया कांग्रेस उम्मीदवार जिनके भाई तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पहले महाभियोग में एक प्रमुख गवाह थे, उन पर अभियान के वित्तीय उल्लंघन और अपने सैन्य रिकॉर्ड को गलत तरीके से प्रस्तुत करने के आरोप हैं।

वर्जीनिया के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार यूजीन विंडमैन के अभियान दल ने… 7वां कांग्रेस जिलाने उम्मीदवार के सैन्य रिकॉर्ड के बारे में प्रेस पूछताछ को वोटवेट्स को भेजा, जो एक राजनीतिक कार्रवाई समिति (पीएसी) है जो कार्यालय के लिए चल रहे प्रगतिशील सैन्य दिग्गजों का समर्थन करती है। वोटवेट्स ने विंडमैन का समर्थन किया है, जो एक पूर्व सेना पैदल सेना अधिकारी और सेना के वकील हैं।

दो निगरानी समूहों – फंक्शनल गवर्नमेंट इनिशिएटिव और फाउंडेशन फॉर अकाउंटेबिलिटी एंड सिविक ट्रस्ट – ने संघीय चुनाव आयोग को अलग-अलग शिकायतों में आरोप लगाया है कि यह अभियान और सुपर पीएसी के बीच अवैध समन्वय है। एफईसी की शिकायतों में आरोप लगाया गया है कि वोटवेट्स पीएसी ने प्रेस पूछताछ का प्रबंधन करके विंडमैन अभियान को एक सेवा प्रदान की।

विंडमैन ने वर्जीनिया के 7वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट के लिए डेमोक्रेटिक प्राइमरी जीती

एलेक्स विंडमैन (बाएं) और यूजीन विंडमैन 13 मार्च, 2024 को वाशिंगटन डीसी में यूएस कैपिटल के बाहर खड़े हैं। वोटवेट्स ने यूक्रेन के लिए सहायता बिल पर जोर देने वाले सीनेटरों और प्रतिनिधियों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। (फोटो: वोटवेट्स के लिए टैसोस काटोपोडिस/गेटी इमेजेज)

फाउंडेशन फॉर अकाउंटेबिलिटी एंड सिविक ट्रस्ट (FACT) की कार्यकारी निदेशक केंड्रा अर्नोल्ड ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “कानून में यह स्पष्ट है कि किसी अभियान के लिए सेवा प्रदान करना एक तरह का योगदान है। संचार एक ऐसी चीज है जिसके लिए आमतौर पर अभियान भुगतान करता है, न कि सुपर पीएसी द्वारा बयान देने के लिए।”

यूजीन विंडमैन, कर्नल अलेक्जेंडर विंडमैन के भाई हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के पूर्व सदस्य हैं, जिन्होंने 2019 हाउस इंटेलिजेंस कमेटी की जांच में गवाही दी थी ट्रम्प का फ़ोन कॉल यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ। इसके परिणामस्वरूप ट्रम्प के खिलाफ पहली बार हाउस डेमोक्रेट द्वारा महाभियोग चलाया गया।

यूजीन विंडमैन का मुकाबला रिपब्लिकन डेरिक एंडरसन से है, जो पूर्व आर्मी ग्रीन बेरेट हैं।

FACT ने अपनी शिकायत वाशिंगटन फ्री बीकन के रिपोर्टर, विंडमैन के अभियान प्रबंधक और वोटवेट्स PAC के राजनीतिक निदेशक ट्रैविस टैज़ेलार के बीच हुए ईमेल आदान-प्रदान के आधार पर दर्ज की है।

“हमने अभियान देखे हैं सुपर पीएसी के साथ सीमाओं को आगे बढ़ाएंअर्नोल्ड ने कहा, “लेकिन यह सिर्फ़ सीमाओं को लांघना नहीं है। यह एक स्पष्ट रूप से वस्तुगत योगदान है।”

विंडमैन ने कहा कि टेलीग्राम के सीईओ की गिरफ्तारी के बाद मस्क को ‘घबरा जाना चाहिए’: ‘स्वतंत्र भाषण के निरपेक्षतावादी अजीब लोग हैं’

येवगेनी 'यूजीन' विंडमैन, वर्जीनिया से कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ रहे डेमोक्रेट उम्मीदवार हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में यूरोपीय मामलों के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल अलेक्जेंडर विंडमैन के भाई येवगेनी “यूजीन” विंडमैन मंगलवार, 19 नवंबर, 2019 को लॉन्गवर्थ बिल्डिंग में राष्ट्रपति ट्रम्प के महाभियोग जांच पर हाउस इंटेलिजेंस कमेटी की सुनवाई में वापस आते हैं। (टॉम विलियम्स/सीक्यू-रोल कॉल, इंक. गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

पिछले महीने, विंडमैन के अभियान प्रबंधक जेरेमी लेविंसन ने वाशिंगटन फ्री बीकन के एक रिपोर्टर को भेजे ईमेल में कहा था, “मैं वोटवेट्स को इसमें शामिल कर रहा हूं, जो आपकी प्रारंभिक जांच में हमारी ओर से टिप्पणियां प्रदान करेगा।”

अभियान प्रबंधक ने कहा, “इस मामले या किसी भी अन्य मामले पर भविष्य में सभी प्रश्न उनसे पूछे जा सकते हैं।”

अर्नोल्ड ने कहा, “या कोई भी मामला” कहना समस्याग्रस्त है।

अर्नोल्ड ने कहा, “एफईसी जांच के लिए पारंपरिक समयसीमा लंबी है। हमें उम्मीद है कि वे परिस्थितियों को देखते हुए इस मामले में तेजी ला सकते हैं।” “विंडमैन अभियान ने इस और किसी भी अन्य मुद्दे पर प्रेस को वोटवेट्स के पास भेजा।”

इस मामले में, ताज़ेलार ने विंडमैन की ओर से एक बयान जारी कर फ्री बेकन की मीडिया जांच का जवाब दिया।

विंडमैन अभियान के प्रवक्ता ने एफईसी की शिकायतों को खारिज कर दिया।

द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गज को उनके भावुक भाषण के बाद खड़े होकर तालियां बजाई गईं, ‘यूएसए’ के ​​नारे लगे

विंडमैन अभियान के प्रवक्ता ने फॉक्स न्यूज़ डिजिटल को बताया, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने फ्री बीकन आउटरीच के जवाब में वोटवेट्स संगठन के समन्वित पक्ष के साथ काम किया।” “एफईसी के नियम स्पष्ट हैं कि यह बातचीत उसके नियमों का उल्लंघन नहीं करती है और यह किसी तरह का योगदान नहीं माना जाएगा।”

इसी प्रकार, वोटवेट्स के महाधिवक्ता डेविड मित्रानी ने कहा कि एफईसी का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा

यूजीन विंडमैन वर्जीनिया के 7वें कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए डेमोक्रेट के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। (टॉम विलियम्स/सीक्यू-रोल कॉल, इंक. गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

मित्रानी ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए एक बयान में कहा, “फंक्शनल गवर्नमेंट इनिशिएटिव की शिकायत में किए गए दावे पूरी तरह से झूठे हैं।” “वोटवेट्स की गतिविधियाँ अभियान वित्त कानूनों के पूर्ण अनुपालन में हैं।”

बयान में सिर्फ़ एक शिकायत पर ही ध्यान दिया गया। एक फ़ॉलो-अप ईमेल में, वोटवेट्स के प्रवक्ता ने कहा कि बयान का उद्देश्य फंक्शनल गवर्नमेंट इनिशिएटिव और फ़ाउंडेशन फ़ॉर अकाउंटेबिलिटी एंड सिविक ट्रस्ट दोनों की शिकायतों पर ध्यान देना था।

छह सदस्यीय संघीय चुनाव आयोग में रिपब्लिकन और डेमोक्रेट दोनों ही बराबर संख्या में हैं और अक्सर फैसले बराबर मतों से समाप्त होते हैं।

समन्वित संचार पर संघीय कानून, या 11 सीएफआर 109.21 (एच); 11 सीएफआर 106.1 (सी) (1), तब लागू होता है जब अभियान कार्य “उम्मीदवार, अधिकृत समिति या राजनीतिक पार्टी समिति के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा, पूरे या आंशिक रूप से भुगतान किया जाता है।” कानून चुनाव के 120 दिनों के भीतर किसी बाहरी “विक्रेता” को “मीडिया रणनीति विकसित करने, जिसमें विज्ञापन स्लॉट का चयन या खरीद शामिल है,” “सार्वजनिक संचार की सामग्री” विकसित करने और “सार्वजनिक संचार का उत्पादन” करने से भी रोकता है।

अभियान वित्त कानूनों पर विवाद विंडमैन के सैन्य रिकॉर्ड पर उठे सवालों से उपजा है।

‘चोरी की गई वीरता’ पत्र वाल्ज़ के लिए राजनीतिक झटका है क्योंकि वह डीएनसी में सैन्य रिकॉर्ड और अन्य शीर्ष सुर्खियों का बखान करता है

हवा से देखा गया पेंटागन।

वर्जीनिया डेमोक्रेटिक अमेरिकी हाउस के उम्मीदवार यूजीन विंडमैन ने अपने सैन्य बायोडाटा को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है या नहीं, यह बात उनके 2024 के कांग्रेस अभियान की गर्मी में सवालों के घेरे में आ रही है। (एपी फोटो/चार्ल्स धारपक, फ़ाइल)

विंडमैन के रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डेरिक एंडरसन ने कहा कि विंडमैन को “अपने सैन्य अनुभव को बढ़ा-चढ़ाकर बताने के बारे में सभी वैध सवालों का जवाब देना चाहिए।”

एंडरसन ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए एक बयान में कहा, “मैं इस बात का सम्मान करता हूं कि उन्होंने सेना में सेवा की है, लेकिन मतदाताओं को जवाब मिलना चाहिए – न कि किसी अन्य डीसी राजनेता को जो उनसे छिपता है।” “फिलहाल, विंडमैन मुझसे टीवी पर बहस भी नहीं करेंगे क्योंकि वह इस साधारण तथ्य के बारे में सवालों का जवाब देने को तैयार नहीं हैं कि वह अपने रिज्यूमे के बारे में मतदाताओं से सीधे तौर पर बात नहीं कर रहे हैं।”

फॉक्स न्यूज ऐप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

विंडमैन ने पहले कहा था कि उन्होंने “युद्ध में हमारे देश के लिए लड़ाई लड़ी”, हालांकि 2019 के डेली मेल लेख में विंडमैन ने कहा “युद्ध नहीं देखा है।” अगस्त के मध्य में, वाशिंगटन फ्री बीकन ने रिपोर्ट किया जब उन्होंने विंडमैन अभियान से संपर्क किया, तो अभियान प्रमुख लेविंसन ने वोटवेट्स ताज़ेलार को इसकी प्रति भेजी तथा “भविष्य के सभी प्रश्नों” को पीएसी को भेज दिया।

बीकन को दिए गए अपने जवाब में वोटवेट्स के प्रवक्ता ने कथित तौर पर कहा, “वहां इराक में कोई अग्रिम पंक्ति नहीं – और विंडमैन परिवार आभारी है कि यूजीन बिना किसी चोट के घर वापस आ सका, जबकि हमारे कई अन्य भाई-बहन ऐसा नहीं कर सके।”

Source link