इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

हजारों मतदाताओं के लिए राष्ट्रपति पद की दौड़ आज शुरू हो गई है, क्योंकि विस्कॉन्सिन ने पात्र मतदाताओं को मतपत्र भेजना शुरू कर दिया है।

साथ एक बिंदु बेजर राज्य में उपराष्ट्रपति हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को अलग करने वाले अभियान अगले 47 दिन प्रत्येक मतपत्र के लिए संघर्ष करने में व्यतीत करने वाले हैं।

इस महीने के अंत तक आधे से अधिक राज्यों में, जिनमें मिशिगन और उत्तरी कैरोलिना भी शामिल हैं, कई मतदाताओं के लिए किसी न किसी रूप में मतदान शुरू हो जाएगा।

विस्कॉन्सिन इस चक्र में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी राज्यों में से एक है

विस्कॉन्सिन तीन रस्ट बेल्ट राज्यों में से एक है, जिसने 2016 में ट्रम्प को वोट दिया था, फिर 2020 में डेमोक्रेट्स को वापस वोट दिया। राष्ट्रपति बिडेन ने राज्य को केवल 20,682 वोट या 0.7 अंकों से जीता।

फॉक्स न्यूज़ पावर रैंकिंग: ट्रम्प ने अपनी बढ़त खो दी है, हम फिर से बहस के बाद के प्रभाव के लिए तैयार हैं

अन्य प्रतिस्पर्धी मध्यपश्चिमी राज्यों की तरह, यह अपनी श्वेत श्रमिक वर्ग की आबादी द्वारा परिभाषित है। राज्य के 58 प्रतिशत मतदाता श्वेत हैं जिनके पास कॉलेज की डिग्री नहीं है। फॉक्स न्यूज़ मतदाता विश्लेषणयह राष्ट्रीय मतदाताओं की तुलना में पंद्रह अंक अधिक है।

पिछले राष्ट्रपति चुनाव में इन मतदाताओं ने ट्रम्प को 11 अंकों से समर्थन दिया था, और वह इस अंतर को और बढ़ाकर इस राज्य को पुनः रिपब्लिकन पार्टी के खाते में लाने का प्रयास करेंगे।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 29 अगस्त, 2024 को अमेरिका के जॉर्जिया के सवाना में एक अभियान रैली में भाषण देती हुई। रॉयटर्स/एलिजाबेथ फ्रैंट्ज़

डेमोक्रेट्स के लिए, लक्ष्य अश्वेत और उपनगरीय मतदाताओं को सक्रिय करके शहरों और आस-पास के क्षेत्रों में मतदान को उच्च रखना है। मिल्वौकी और मैडिसन में गहरे नीले रंग के मतदाताओं की बहुत अधिक आबादी है, और जिन काउंटियों को वे शहर अपना घर कहते हैं, वे राज्यव्यापी मतदान का लगभग एक चौथाई हिस्सा बनाते हैं।

विस्कॉन्सिन में प्रमुख दौड़

विस्कॉन्सिन में सीनेट की दौड़ और आठ अमेरिकी हाउस की दौड़ भी हैं। सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी हैं:

  • प्रबंधकारिणी समितिडेमोक्रेटिक सीनेटर टैमी बाल्डविन तीसरी बार चुनाव लड़ने के लिए रिपब्लिकन बैंकर एरिक होवडे का सामना करेंगी। इस दौड़ को लीन डी रैंक दिया गया है। फॉक्स न्यूज़ पावर रैंकिंग.
  • विस्कॉन्सिन का पहला जिलारिपब्लिकन प्रतिनिधि ब्रायन स्टील ने 2019 से केनोशा सहित इस दक्षिण-पूर्वी जिले पर कब्ज़ा कर रखा है; इस बार उनका मुकाबला स्थानीय डेमोक्रेट पीटर बार्का से है। यह दौड़ आर पर होने की संभावना है पावर रैंकिंग.
  • विस्कॉन्सिन का तीसरा जिला: जीओपी प्रतिनिधि डेरिक वैन ऑर्डेन उन मुट्ठी भर रिपब्लिकन में से एक थे जिन्होंने मध्यावधि चुनावों में सीट जीती, और उनके जिले में ईओ क्लेयर और ला क्रॉस जैसे कुछ नीले-झुकाव वाले क्षेत्र शामिल हैं। उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक छोटे व्यवसाय की मालिक रेबेका कुक से है। यह दौड़ भी आर पर संभावित है पावर रैंकिंग.

फॉक्स न्यूज़ पावर रैंकिंग: टिकट बंटवारे के लिए मतदाताओं की भूख सीनेट का फैसला करेगी

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प का भाषण

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार सीनेटर जेडी वेंस के साथ अटलांटा, जॉर्जिया, अमेरिका में 3 अगस्त, 2024 को आयोजित एक अभियान रैली के दौरान बोलते हुए। REUTERS/मेगन वर्नर

विस्कॉन्सिन में वोट कैसे करें?

यह पंजीकरण और समय से पहले मतदान के लिए एक मार्गदर्शिका है। मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं के बारे में विस्तृत और नवीनतम जानकारी के लिए, कृपया यहाँ जाएँ वोट.gov और यह विस्कॉन्सिन चुनाव वेबसाइट.

मतदान हेतु पंजीकरण

विस्कॉन्सिन मतदाताओं को 16 अक्टूबर तक ऑनलाइन या मेल द्वारा पंजीकरण करने की अनुमति देता है।

जो मतदाता उस तिथि से चूक जाते हैं, वे भी चुनाव के दिन अपने पंजीकरण फॉर्म को प्रिंट करके, उस पर हस्ताक्षर करके तथा साक्ष्य के साथ नगरपालिका क्लर्क या मतदान केंद्र पर जमा करके पंजीकरण करा सकते हैं।

आरएफके जूनियर ने चुनाव से पहले मतपत्र से नाम हटाने के लिए उत्तरी कैरोलिना पर मुकदमा दायर किया

मतदान

अधिकांश राज्यों की तरह, विस्कॉन्सिन भी मतदाताओं को व्यक्तिगत रूप से या डाक द्वारा, या चुनाव के दिन व्यक्तिगत रूप से मतदान करने की अनुमति देता है।

प्रारंभिक मतदान

डाक द्वारा मतदान

विस्कॉन्सिन का कोई भी पंजीकृत मतदाता अनुपस्थित मतदान कर सकता है। इसके लिए किसी बहाने की आवश्यकता नहीं है।

मतदाताओं को अनुपस्थित मतपत्र का अनुरोध करना होगा, इसे किसी योग्य गवाह के साथ भरना होगा और इसे हस्ताक्षरित, सीलबंद प्रमाणित लिफाफे में रखना होगा। मतदाता चरणों की पूरी सूची पा सकते हैं ऑनलाइन.

मतपत्र डाक द्वारा, क्लर्क के कार्यालय में, या चुनाव के दिन निर्धारित मतदान स्थल या अनुपस्थित मतगणना स्थल पर लौटाए जा सकते हैं।

एक बार मतदाता अपना मतपत्र जमा कर देता है, तो वह ऑनलाइन उसकी स्थिति पर नजर रख सकता है।

व्यक्तिगत रूप से मतदान

विस्कॉन्सिन में भी मतदाताओं को 8 अक्टूबर से क्लर्क कार्यालय या स्थानीय पुस्तकालय जैसे स्थानों पर अनुपस्थित मतपत्र डालने की अनुमति दी गई है।

चुनाव के दिन मतदान

मतदाता चुनाव के दिन अपने निर्धारित मतदान स्थल पर व्यक्तिगत रूप से भी मतदान कर सकते हैं।

आगामी प्रारंभिक मतदान तिथियां

मतदाताओं के एक बड़े समूह को अनुपस्थित मतपत्र भेजे जाने के साथ, विस्कॉन्सिन पहला राज्य है जिसने चुनाव सत्र की शुरुआत ईमानदारी से की है। अलबामा और केंटकी ने पिछले सप्ताह अनुपस्थित मतपत्र भेजने शुरू कर दिए हैं, जिनके पास अनुपस्थित मत देने का बहाना है।

कल, वर्जीनिया पहला राज्य होगा जो अपने मतदाताओं को व्यक्तिगत रूप से मतदान करने की अनुमति देगा, तथा सात अन्य राज्य अनुपस्थित मतपत्र उपलब्ध कराएंगे।

महीने के अंत तक 26 राज्यों और डी.सी. में किसी न किसी रूप में मतदान शुरू हो जाएगा।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मतदाता पात्रता, प्रक्रियाओं और समय-सीमाओं पर व्यापक और अद्यतन जानकारी के लिए कृपया यहां जाएं वोट.gov और यह विस्कॉन्सिन चुनाव वेबसाइट.

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें