इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

चेक गणराज्य के विस्फोटक विशेषज्ञों ने शुक्रवार को उत्तर-पश्चिमी चेक गणराज्य के एक प्रमुख रासायनिक संयंत्र में द्वितीय विश्व युद्ध के बम का विस्फोट किया। चेक रिपब्लिक अधिकारियों ने बताया कि यह पिछले सप्ताह यहीं पाया गया था।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि कुछ टूटी खिड़कियों के अलावा नियंत्रित विस्फोट से तुरंत कोई गंभीर क्षति नहीं हुई। लिट्विनोव शहर के पास स्थित यह प्लांट पोलिश तेल कंपनी पीकेएन ओरलेन का है।

कोलोराडो के निर्माण श्रमिकों द्वारा द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम खोजा गया

बम पिछले सप्ताह 21 अगस्त को एक इमारत से दूर निर्माण कार्य के दौरान बम मिला था। विशेषज्ञों ने 250 किलोग्राम (550 पाउंड) के बम को नष्ट करने के लिए सुरक्षित स्थान पर नहीं ले जाने का फैसला किया, क्योंकि इसमें विस्फोट को विलंबित करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक रासायनिक तंत्र था, जो देश में एक दुर्लभ खोज है।

चेक गणराज्य की पुलिस द्वारा शुक्रवार को जारी की गई इस तस्वीर में द्वितीय विश्व युद्ध का बम दिखाया गया है जो पिछले सप्ताह उत्तर-पश्चिमी चेक गणराज्य के लिट्विनोव शहर के पास एक प्रमुख रासायनिक संयंत्र में पाया गया था। चेक के विस्फोटक विशेषज्ञों ने बम को वहीं विस्फोटित किया जहाँ यह पाया गया था। (पॉलिसी सीआर वाया एपी)

विस्फोट से पहले उन्होंने बम को सैकड़ों सैंडबैग से ढक दिया था। दोपहर करीब 12 बजे (GMT 1000 बजे) विस्फोट से पहले पास की सड़क को बंद कर दिया गया था और ट्रामों का संचालन रोक दिया गया था। पुलिस ने विस्फोट स्थल से 2 किलोमीटर (एक मील से अधिक) के क्षेत्र को सील कर दिया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

यह रिफाइनरी चेकोस्लोवाक क्षेत्र में स्थित थी, जिस पर चेकोस्लोवाक गणराज्य का कब्जा था। नाजी जर्मनी युद्ध के दौरान, यह विमान नाजी सैनिकों के लिए ईंधन का उत्पादन कर रहा था। इसे ब्रिटेन की रॉयल एयर फोर्स द्वारा बार-बार निशाना बनाया गया।

Source link