शोहेई ओहटानी वह इतिहास की किताबों को फिर से लिखना जारी रखते हैं, तब भी जब वह पिचिंग नहीं कर रहे होते हैं।

दोतरफा सुपरस्टार इस सीजन में वह पूरी तरह से नामित हिटर हैं क्योंकि वह कोहनी की सर्जरी से उबर रहे हैं, लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से इसका भरपूर लाभ उठाया है।

शुक्रवार की रात, ओहतानी एमएलबी इतिहास में 40/40 क्लब में शामिल होने वाले छठे खिलाड़ी बन गए।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

लॉस एंजिल्स डोजर्स के #17 खिलाड़ी शोहेई ओहतानी, 23 अगस्त 2024 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के डोजर स्टेडियम में टाम्पा बे रेज़ के खिलाफ वॉक-ऑफ ग्रैंड स्लैम होम रन, सीज़न का अपना 40वां होम रन मारने के बाद जश्न मनाते हैं। (केटलिन मुल्काही/गेटी इमेजेज)

ओहतानी ने प्रवेश किया लॉस एंजिल्स डोजर्स‘ गेम में टैम्पा बे रेज़ के खिलाफ़ 39 होमर्स और 39 स्टील्स के साथ, इसलिए यह सवाल था कि वह कब, न कि कब, इस बात का कि वह विशेष क्लब में शामिल होगा या नहीं। खैर, जाहिर है कि वह ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना चाहता था।

चौथे में सिंगल लेने के बाद, ओहतानी ने वर्ष का अपना 40वां बैग चुरा लिया, लेकिन उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ था।

नौवीं पारी में जब बेस लोड होकर स्कोर 3-3 पर था, ओहतानी ने वॉक-ऑफ ग्रैंड स्लैम लगाकर आधिकारिक रूप से क्लब में शामिल हो गए और डॉजर्स को 7-3 से जीत दिलाई।

ओहतानी रोनाल्ड एक्यूना जूनियर, अल्फोंसो सोरियानो, एलेक्स रोड्रिगेज, जोस कैनसेको और बैरी बॉन्ड्स के साथ एक ही सीज़न में 40 होमर्स मारने और 40 बैग चुराने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

ओहतानी के 40 चुराए हुए बेस अब तक के करियर के उच्चतम हैं, जो उनके 2021 एमवीपी सीज़न को पार कर गए हैं। एक सीज़न में उनके द्वारा लगाए गए सबसे ज़्यादा होमर्स 46 हैं, जो उसी अभियान में आए थे।

ओहतानी अपना तीसरा MVP जीतने की राह पर हैं, जो सभी पिछले चार MLB सीज़न में आए होंगे। वह 2022 में 62 होम रन बनाने वाले आरोन जज के बाद दूसरे स्थान पर आए। उन्होंने पिछले साल OPS में AL का नेतृत्व करने के बाद जीत हासिल की, जबकि 3.14 ERA पर पिचिंग भी की।

शोहेई ओहतानी दूसरे बेस में खिसक गए

लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया 23 अगस्त, 2024. डोजर्स के शोहेई ओहतानी ने शुक्रवार को डोजर स्टेडियम में चौथी पारी में डेविल रेज़ के खिलाफ सीज़न का अपना 40वां बेस चुराया। (स्कालिज/लॉस एंजिल्स टाइम्स गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

पाइरेट्स सात बार के एमएलबी एमवीपी बैरी बॉन्ड्स को फ्रैंचाइज़ हॉल ऑफ फेम में शामिल करेगा

हालांकि, आश्चर्यजनक रूप से, ओहतानी से ज़्यादा तेज़ी से ऐसा करने वाला कोई नहीं है, जिसे यह उपलब्धि हासिल करने के लिए सिर्फ़ 126 गेम खेलने पड़े। शुक्रवार को डोजर्स ने 129वां गेम खेला, और इससे पहले सबसे तेज़ 148 रन सोरियानो ने 2006 में बनाए थे।

इतना कहने के बाद, रिकॉर्ड बुक में एक पन्ना जोड़ने के लिए अभी बहुत समय है। कोई भी कभी भी 50/50 नहीं कर पाया है, जिसकी ओर वह तेजी से बढ़ रहा है।

लेकिन यह मत भूलिए कि जब वह मैदान पर होता है, तो वह एक महान खिलाड़ी भी होता है।

शोहेई ओहतानी ने ग्रैंड स्लैम जीता

लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, 23 अगस्त, 2024। डोजर्स शोहेई ओहतानी ने शुक्रवार को डोजर स्टेडियम में डेविल रेज़ के खिलाफ खेल जीतने के लिए नौवीं पारी के अंत में एक ग्रैंड स्लैम मारा। (स्कालिज/लॉस एंजिल्स टाइम्स गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

यूनिकॉर्न यूनिकॉर्न ही बना रहता है।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेजऔर सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link