डब्लूएनबीए इस वर्ष इस खेल को अभूतपूर्व ध्यान मिला है, जिसके कारण इसके खिलाड़ियों की काफी अधिक आलोचना हुई है।

के सदस्य शिकागो स्काई उन्होंने कहा कि इस सीज़न से पहले उन्हें इतनी नफरत और उत्पीड़न कभी नहीं मिला था।

“ईमानदारी से कहूँ तो यह बहुत मुश्किल था। यह वाकई बहुत मुश्किल था,” डाना इवांस ने गुरुवार रात को अपने सीज़न के समापन के बाद कहा। “हम पेशेवर हैं। हम जानते हैं कि हम यह खेल खेल सकते हैं, लेकिन जब आपके पास ऐसे लोग हों जो लगातार आपकी आलोचना कर रहे हों और जिन्हें हमारा समर्थक माना जाता है, तो मुझे लगता है कि यह हमारे चेहरे पर एक छोटा सा तमाचा था।

“इससे निपटना बहुत कठिन था। यह सचमुच घृणित था।”

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

विंट्रस्ट एरिना में शिकागो स्काई और न्यूयॉर्क लिबर्टी के बीच डब्ल्यूएनबीए प्लेऑफ के पहले दौर के गेम 2 से पहले कोर्ट पर शिकागो स्काई का लोगो। (कामिल क्रजाकिंस्की/यूएसए टुडे स्पोर्ट्स)

“लेकिन मैं हमेशा कहता हूं कि भगवान गलतियाँ नहीं करते हैं, और इस सीज़न ने मेरी मानसिक क्षमता को दूसरे स्तर पर चुनौती दी है। और मुझे लगता है कि मैं अगले सीज़न में मानसिक रूप से बहुत बेहतर हो जाऊंगा, हर चीज के लिए तैयार रहूंगा।”

उनकी टीम की साथी इसाबेल हैरिसन ने सोशल मीडिया पर देखी गई “कट्टरता और नस्लवाद” पर चर्चा करते हुए आंसू रोक लिए।

“मैंने इस पूरे सीज़न में इतनी नफ़रत और उत्पीड़न का कभी सामना नहीं किया।” हैरिसन ने कहा। “मैं इसके बारे में भावुक हो जाता हूँ। … यह कठिन है क्योंकि यह कभी ऐसा नहीं होना चाहिए था। आप बस बास्केटबॉल खेलना चाहते हैं। अगर यह ऑनलाइन है, तो यह ऑनलाइन है। लेकिन अब आपको इसमें टैग किया जाता है। मुझे लगातार लोगों को ब्लॉक करना पड़ रहा है, और लोग आपके बारे में सिर्फ़ कहानियाँ बना रहे हैं। यह दुखदायी है। और सिर्फ़ बास्केटबॉल पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल है।

इसाबेल हैरिसन

शिकागो स्काई फॉरवर्ड इसाबेल हैरिसन 16 जून 2024 को इंडियानापोलिस के गेनब्रिज फील्डहाउस में एक खेल के दौरान फाउल घोषित होने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करती हैं। (जेकब मुसेलमैन/इंडीस्टार/यूएसए टुडे नेटवर्क के लिए)

फीवर प्लेयर्स ने रिकॉर्ड WNBA भीड़ के बाद लोकप्रियता में उछाल का श्रेय कैटलिन क्लार्क को दिया: ‘हम इसके लिए उनकी सराहना करते हैं’

“मैं नई नज़र की सराहना करता हूँ, लेकिन अगर इसमें नफ़रत, कट्टरता और नस्लवाद शामिल है और यहाँ तक कि मेरे जैसे दिखने वाले लोग भी मुझे कोसते हैं, तो इसे ऑफ़लाइन रखें क्योंकि यह बहुत दुखदायी है, और आप नहीं जानते कि इससे लोगों पर क्या असर पड़ता है। मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसका बहुत से नए प्रशंसकों को ध्यान रखना चाहिए, और हम नहीं चाहते कि यह लॉकर रूम तक पहुँचे।

उन्होंने कहा, “आप बस इससे दूर रहने की कोशिश करें।” “यहां तक ​​कि जब आप इससे दूर होते हैं, तब भी ऐसा होता है। मुझे भी इससे बहुत समर्थन मिलता है, लेकिन जब आपके पास इतनी नकारात्मकता होती है, और आपको कोई काम करना होता है … तो आपको बस इसे रोकना होता है।”

स्काई रूकी फेनोम एन्जेल रीज़ इस महीने की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि वह “नस्लवाद” और “मौत की धमकियों” का शिकार रही हैं, खास तौर पर कैटलिन क्लार्क के प्रशंसकों द्वारा। लेकिन इवांस ने कहा कि स्काई के प्रशंसक भी टीम की आलोचना करते रहे हैं।

“अगर आप स्काई का समर्थन करने जा रहे हैं, तो स्काई का समर्थन करें,” उसने कहा। “मुझे लगता है कि यह एक बड़ा मुद्दा था। यह आपकी मानसिकता को प्रभावित करता है। मुझे परवाह नहीं है कि आप कितने अच्छे हैं या क्या चल रहा है। आप कुछ देखेंगे, आप कुछ पढ़ेंगे। लेकिन इसने हमें बेहतर बनाया और यहाँ बहुत मजबूत बनाया।”

दाना इवांस ड्रिबल्स

शिकागो स्काई गार्ड डाना इवांस 16 जून 2024 को इंडियानापोलिस के गेनब्रिज फील्डहाउस में एक खेल के दौरान गेंद को ड्रिबल करते हुए। (जेकब मुसेलमैन/यूएसए टुडे नेटवर्क)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

स्काई प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई, 12 टीमों की लीग में 10वें स्थान पर रही। शीर्ष आठ टीमें पोस्टसीजन में जगह बनाती हैं।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेजऔर सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें