इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज़ से जुड़ें

साथ ही आपके खाते से चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज से सहमत हो रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

2024 के चुनावी महासमर के बीच उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प स्वदेश पहुंच गए, हैरिस अगले सप्ताह देश के दो सबसे लोकप्रिय डेमोक्रेट के साथ मिलकर काम करेंगे।

हैरिस अभियान ने शुक्रवार को घोषणा की कि उपराष्ट्रपति एफ में शामिल होंगेकीड़े राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी, पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा, सात महत्वपूर्ण युद्धक्षेत्रों में से दो – जॉर्जिया और मिशिगन में वोट-आउट-द-वोट कार्यक्रमों के लिए।

अभियान के अनुसार, हैरिस गुरुवार, 24 अक्टूबर को जॉर्जिया में ओबामा के साथ मिलकर काम करेंगी। इस सप्ताह की शुरुआत में प्रमुख दक्षिणपूर्वी युद्धक्षेत्र में प्रारंभिक मतदान शुरू हुआ और तुरंत एक नया रिकॉर्ड स्थापित हो गया।

हैरिस सलाहकारों ने यह भी कहा कि उपराष्ट्रपति शनिवार, 26 अक्टूबर को मिशिगन में अभियान अभियान में फिर से शामिल होंगे, जिस दिन महत्वपूर्ण ग्रेट लेक्स युद्ध के मैदान में राज्य भर में प्रारंभिक मतदान शुरू हो रहा है।

अरबपतियों के बीच अभियान की लड़ाई: मार्क क्यूबन और एलोन मस्क ने हैरिस और ट्रम्प की राह पकड़ी

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा मंगलवार, 20 अगस्त, 2024 को शिकागो, इलिनोइस के यूनाइटेड सेंटर में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की दूसरी रात को अपने संबोधन के बीच मंच पर दिखाई दिए। (टॉम विलियम्स/सीक्यू-रोल) गेटी इमेजेज़ के माध्यम से कॉल, इंक) (टॉम विलियम्स/सीक्यू-रोल कॉल, इंक. गेटी इमेज के माध्यम से)

यह पहली बार होगा कि हैरिस ने ओबामा की जगह लेने के बाद प्रचार अभियान में उनके साथ मिलकर काम किया है राष्ट्रपति बिडेन लगभग तीन महीने पहले डेमोक्रेट के 2024 टिकट के ऊपर।

कमला हैरिस ने इन ट्रम्प विरोधी रिपब्लिकन के साथ मिलकर काम किया

ओबामा – जो हैरिस के लंबे समय से दोस्त हैं – ने आधिकारिक तौर पर जुलाई में राष्ट्रपति पद के लिए उनका समर्थन किया, बिडेन की ब्लॉकबस्टर घोषणा के पांच दिन बाद कि वह अपनी पुन: चुनाव की बोली छोड़ रहे हैं और अपने उपराष्ट्रपति का समर्थन कर रहे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व प्रथम महिला अगस्त में अपने गृहनगर शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में बैक-टू-बैक हेडलाइनिंग संबोधनों के दौरान हैरिस के लिए मामला बनाया।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 10 अक्टूबर, 2024 को पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया, अमेरिका में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के समर्थन में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान बोलते हैं। रॉयटर्स/क्विन ग्लेबिकी

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 10 अक्टूबर, 2024 को पिट्सबर्ग, पेंसिल्वेनिया, अमेरिका में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के समर्थन में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान बोलते हैं। रॉयटर्स/क्विन ग्लेबिकी (रॉयटर्स/क्विन ग्लेबिकी)

और पूर्व राष्ट्रपति ने एक सप्ताह पहले पेंसिल्वेनिया में हैरिस के लिए अभियान चलाया था – जो संभवतः सभी सात युद्ध के मैदानों में से सबसे महत्वपूर्ण है जो संभवतः राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे निर्धारित करेगा।

पूर्व राष्ट्रपति का आने वाले दिनों में टक्सन, एरिज़ोना, लास वेगास, नेवादा, डेट्रॉइट, मिशिगन और मैडिसन, विस्कॉन्सिन में रुकने के साथ अभियान पर लौटने का कार्यक्रम है।

2024 के चुनाव में नवीनतम फॉक्स न्यूज पावर रैंकिंग देखें

व्हाइट हाउस के लिए त्रुटि की दौड़ में बहुत कम अंतर के साथ, हैरिस और दोनों ट्रम्प अभियान देश भर के लगभग 40 राज्यों में अब व्यक्तिगत, अनुपस्थित और मेल-इन मतदान चल रहा है, इसलिए मतदाताओं को अपने पक्ष में करने और उन्हें वोट देने के लिए संघर्ष किया जा रहा है।

हैरिस अभियान का लक्ष्य इन अभियान कार्यक्रमों का उपयोग उपराष्ट्रपति के समर्थकों के बीच मतदाताओं के उत्साह को बढ़ाने के लिए करना है ताकि 5 नवंबर को चुनाव दिवस से पहले मतदान किया जा सके, साथ ही मतदाता मतदान में मदद करने के लिए स्वयंसेवी भागीदारी को बढ़ावा दिया जा सके।

(फॉक्स न्यूज़ – पॉल स्टीनहाउसर)

राज्यों ने लंबे समय से कम से कम कुछ अमेरिकियों को जल्दी मतदान करने की अनुमति दी है, जैसे सेना के सदस्य या बीमारी वाले लोग। कई राज्यों ने 2020 में पात्रता का विस्तार किया, जब COVID-19 महामारी ने व्यक्तिगत रूप से मतदान करना जोखिम भरा बना दिया।

उस वर्ष, फॉक्स न्यूज मतदाता विश्लेषण पाया गया कि 71% मतदाताओं ने चुनाव के दिन से पहले अपना मत डाला, 30% ने व्यक्तिगत रूप से मतदान किया और 41% ने मेल द्वारा मतदान किया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

प्रारंभिक मतदान लोकप्रिय रहा मध्यावधि में57% मतदाताओं ने चुनाव दिवस से पहले मतदान किया।

फॉक्स न्यूज डिजिटल के केलियन जोन्स और रेमी नुमा ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

हमारे फॉक्स न्यूज डिजिटल इलेक्शन हब पर 2024 अभियान ट्रेल, विशेष साक्षात्कार और अधिक से नवीनतम अपडेट प्राप्त करें.

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें