चूंकि गर्मी के दिन समाप्त होने वाले हैं, इसलिए अब जब स्कूल और खेल फिर से शुरू हो गए हैं, तो माता-पिता के लिए तीन वक्त का भोजन जुटाना भारी हो सकता है।

जीवनशैली विशेषज्ञ लिमोर सस ने अपनी कुछ बातें साझा कीं पसंदीदा भोजन और ऐसे खाद्य-पदार्थ जो बच्चों और समय दोनों के लिए अनुकूल हों, ताकि सप्ताह के दिन थोड़े आसान बन सकें।

“वापस स्कूल जाना हर किसी के लिए तनावपूर्ण समय होता है और आप जितनी अधिक योजना बनाते हैं, दिन उतने ही आसानी से बीतते हैं,” सुस, एक स्कूल प्रबंधक, ने कहा। दो बच्चों की माँ न्यूयॉर्क शहर में रहने वाले एक व्यक्ति ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया।

बच्चों के लिए स्कूल वापसी लंच के विचार स्वस्थ, इंटरैक्टिव ट्विस्ट के साथ

उन्होंने कहा, “भोजन की योजना बनाना, यह तय करने के तनाव को कम करने का एक अच्छा तरीका है कि क्या परोसा जाए।”

इसे जटिल बनाने या बहुत दूरदर्शिता की आवश्यकता नहीं है।

“मेरे पसंदीदा हैक्स में से एक है पिछली रात के बचे हुए खाने को लेना और उसे किसी और चीज़ में बदलना। मेसन जार सलाद अगले दिन दोपहर के भोजन के लिए,” उसने कहा।

रात के खाने के बचे हुए भोजन को अगले दिन दोपहर के भोजन के लिए मेसन जार “सलाद” में बदला जा सकता है। (लिमोर सस)

यह जार के निचले हिस्से में ड्रेसिंग या सॉस की परत चढ़ाकर और बचे हुए खाद्य पदार्थों को ऊपर परतों में रखकर किया जाता है। अगले दिन, जार को हिलाया जा सकता है या कटोरे में डालकर खाया जा सकता है खाने के समय.

सुस ने कहा कि बच्चों को भोजन की योजना बनाने में – तथा उचित सीमा तक उसे बनाने में – शामिल करना, भोजन के समय को सुचारू बनाने का एक और तरीका है।

3 शेफ़ ने स्कूल के बाद के अपने पसंदीदा स्नैक्स का खुलासा किया – और बच्चों के लिए हर हेल्दी बाइट को तैयार करने में बस कुछ मिनट लगते हैं

उन्होंने कहा, “मेरा बेटा अब ऑमलेट बनाना जानता है और दावा करता है कि उसके ऑमलेट सबसे अच्छे हैं, इसलिए वह हर समय ऑमलेट बनाना चाहता है।” “यह सब उन्हें शामिल करने के बारे में है।”

दो मेसन जार सलाद के साथ एक महिला का चित्र है जो अपने छोटे बेटे को उसका लंच बैग पैक करने में मदद कर रही है।

जीवनशैली विशेषज्ञ लिमर सस (चित्र में नहीं) ने कहा कि बच्चों को इसमें शामिल करना भोजन योजना को आसान बनाने का एक तरीका है। (लिमोर सस; iStock)

भोजन जैसे टैको बोर्ड या टैको बार – जहां कोई व्यक्ति अपने टैको स्वयं बना सकता है – न केवल भोजन को शीघ्रता से मेज पर लाने का एक तरीका है, बल्कि बच्चों को उनके भोजन संबंधी निर्णयों में एक निश्चित स्तर की स्वतंत्रता भी प्रदान करता है।

स्वस्थ रहें: इन विशेषज्ञ सुझावों से बच्चों की स्कूल जाने की चिंता को कम करें

उन्होंने कहा कि इन टैको बार्स को “बहुत विस्तृत होने की आवश्यकता नहीं है”, लेकिन इनमें प्रोटीन भराव और अन्य टॉपिंग शामिल होनी चाहिए।

और भी आसान टैको रात इसका एक रूप “वॉकिंग टैको” है, जो टैको के आवरण के रूप में चिप्स के एक बैग का उपयोग करके बनाया जाता है।

एक टैको बोर्ड जिसमें बीच में विभिन्न टैको टॉपिंग के साथ भरे हुए कठोर टैको शैल का एक चक्र होता है।

यह एक “टैको बोर्ड” है जिसे सस ने बनाया है। लोगों को अपने खुद के टैको भरने की अनुमति देकर, रात का खाना जल्दी से मेज पर आ जाता है और माता-पिता को कम काम करना पड़ता है। (लिमोर सस)

उन्होंने कहा, “स्कूल के बाद नाश्ते के तौर पर वॉकिंग टैकोस बनाना एक त्वरित विचार है।” “बस अपने पसंदीदा चिप्स के बैग लें, उसमें ग्राउंड मीट, चीज़, खट्टी क्रीम, एवोकाडो और अपनी पसंदीदा टॉपिंग डालें।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

जमे हुए या संशोधित तैयार खाद्य पदार्थ सस ने कहा कि व्यस्त रातों में एक बर्तन को दूसरे बर्तन में डालने से समय की काफी बचत होती है।

उनकी पसंदीदा चीजों में से एक है जिसे वे “DIY चाइनीज टेकआउट” कहती हैं।

सफेद चावल के साथ परोसी गई चीनी तिल चिकन की एक प्लेट।

सस ने कहा कि फ्रोजन चिकन नगेट्स का उपयोग समय बचाने का एक अच्छा तरीका है। (लिमोर सस)

ऑर्डर करने की तुलना में अधिक स्वास्थ्यवर्धक और सस्ता विकल्प, सस का “टेकआउट” संस्करण, आधार के रूप में जमे हुए भोजन का उपयोग करता है।

हमारे लाइफस्टाइल न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

“मुझे कुछ जमे हुए चिकन नगेट्स लेना और उन्हें पूरी तरह से बनाना पसंद है अलग भोजन,” उसने कहा।

अधिक जीवनशैली संबंधी लेखों के लिए, www.foxnews.com/lifestyle पर जाएं

यह हाथ से चिकन को ब्रेड में लपेटकर तलने की तुलना में बहुत तेज है – और यह बहुत जल्दी तैयार हो जाता है।

Source link