सीनेटर रिक स्कॉट, आर-फ़्लोरिडा, ने “सबसे बड़ी बात” का खुलासा किया, उनका मानना ​​है कि इससे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को फिलाडेल्फिया में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ उनकी बहस में मदद मिल सकती है।

मंगलवार रात को हुई बहस के दौरान युद्ध का मैदान पेंसिल्वेनिया राज्यस्कॉट ने कहा कि “ट्रम्प उनसे सबसे अच्छी बात यह करवा सकते हैं कि वह 99% समय बात कर सकें।”

स्कॉट ने फॉक्स न्यूज डिजिटल से कहा, “यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी कमला हैरिस सामने आती हैं।” “वह हैरिस जो बिडेन प्रशासन का हिस्सा रही हैं, जिसने सीमा खोली है, अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और … इजराइल का समर्थन बंद कर दिया और ईरान को सभी हथियार रखने की अनुमति दी, या यह एक नई हैरिस है, जो, आप जानते हैं, मानती है कि सीमा सुरक्षित होनी चाहिए, और हमें मुक्त बाजारों को काम करने की अनुमति देकर मुद्रास्फीति को नियंत्रण में लाना चाहिए … इस देश में तेल और गैस उत्पादन की अनुमति देकर हम गैस की कीमतें कम कर सकते हैं। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी हैरिस सामने आती है।”

“मुझे लगता है कि सबसे बड़ी बात यह सुनिश्चित करना है कि हैरिस बात करें,” स्कॉट, जो ट्रम्प के 2024 अभियान के प्रतिनिधि हैं, ने कहा। “जब वह बात करती हैं, तो कोई भी, लगभग कोई भी उनसे सहमत नहीं होता – शायद कुछ समाजवादी सहमत हों। इसलिए मुझे लगता है कि सबसे बड़ी बात यह है कि वह अपने विचारों के बारे में बात करें, चाहे वह सीमा के बारे में बात करना हो, अर्थव्यवस्था के बारे में बात करना हो, विदेश नीति के बारे में बात करना हो … उनकी विचार प्रक्रिया में कोई तर्क नहीं है।”

सीनेटर ने सोमवार सुबह फोन पर दिए साक्षात्कार में कहा, “जब वह मूल्य नियंत्रण के बारे में बात करती हैं, तो इसका मतलब सिर्फ़ उत्पाद की कमी है।” “जब वह सीमा के बारे में बात करती हैं, तो लोग कहते हैं, ‘अच्छा, उन्होंने इसे अभी क्यों नहीं किया?’ और क्योंकि वह जो कुछ भी करने जा रही हैं, मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि हर किसी की पहली प्रतिक्रिया यही होती है कि ‘अच्छा, आपने ऐसा क्यों नहीं किया?'”

हैरिस और ट्रम्प के बीच ऐतिहासिक बहस, विशेषज्ञों ने ‘बहुत बड़ा दांव’ बताया

सीनेटर रिक स्कॉट, आर-फ्लोरिडा, ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को उस समय के बारे में बताया जब उन्होंने सीनेट होमलैंड सिक्योरिटी कमेटी में तत्कालीन सीनेटर कमला हैरिस के साथ काम किया था, कि वह टीवी पर आने के बारे में चिंतित थीं, नीति के बारे में नहीं। (टियर्नी एल. क्रॉस/गेटी इमेजेज)

स्कॉट ने कहा कि एबीसी न्यूज़ के मॉडरेटर को बहस के दौरान हैरिस से पूछना चाहिए कि क्या वह अगस्त 2021 में अफ़गानिस्तान वापसी के दौरान एबी गेट पर आत्मघाती बम विस्फोट में मारे गए 13 अमेरिकी सेवा सदस्यों के परिवारों से माफ़ी मांगेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि मॉडरेटर को पूछना चाहिए कि हैरिस इस देश के उन परिवारों से क्या कहना चाहती हैं जो “किराने की कीमतों और गैस की कीमतों और किराए का खर्च नहीं उठा सकते हैं क्योंकि उन्होंने और जो बिडेन ने महंगाई बढ़ा दी है।”

स्कॉट, जो सीनेट में दो साल तक हैरिस के बगल में बैठे थे होमलैंड सुरक्षा समिति के एक सदस्य ने कहा कि उन्होंने उस दौरान देखा कि वह “किसी भी नीतिगत मुद्दे के बारे में गंभीर नहीं थीं,” लेकिन “टेलीविजन पर आने के बारे में गंभीर थीं।”

बहस पर काफी बहस के बाद, दोनों पक्ष बिडेन-ट्रम्प बहस को नियंत्रित करने वाले समान नियमों का पालन करने पर सहमत हुए। सबसे विवादास्पद नियम – एक बार फिर प्रतिद्वंद्वी के जवाबों के दौरान माइक्रोफोन को म्यूट कर दिया जाएगा, जिसे पंडित ट्रम्प की जीत के रूप में देखते हैं। अटलांटा में CNN द्वारा आयोजित जून की बहस की तरह, कोई स्टूडियो दर्शक नहीं होगा।

नियमों के अनुसार, मॉडरेटर, एबीसी न्यूज के डेविड मुइर और लिन्सी डेविस ही प्रश्न पूछने वाले एकमात्र व्यक्ति होंगे।

जब उनसे पूछा गया कि रिपब्लिकन उम्मीदवार को बहस के दौरान महिलाओं से किस प्रकार अपील करनी चाहिए, जबकि हाल ही में हुए सर्वेक्षणों से यह संकेत मिलता है कि महिला मतदाताओं के मामले में हैरिस को ट्रंप पर बढ़त हासिल है, तो स्कॉट ने कहा कि ट्रंप को अर्थव्यवस्था, शिक्षा और लोगों को सुरक्षित रखने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करनी चाहिए, जिसके बारे में उनका तर्क है कि “ये सभी मुद्दे सभी पुरुषों और सभी महिलाओं के लिए प्रासंगिक हैं।”

ट्रम्प और हैरिस अलग हो गए

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस मंगलवार रात फिलाडेल्फिया में बहस करेंगे। (गेटी)

ट्रम्प के सहयोगियों का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति को हैरिस के साथ बहस में क्या करना चाहिए

स्कॉट ने कहा, “मुझे लगता है कि पुरुषों को महिलाओं के खेल खेलने देना महिलाओं को पसंद है, लेकिन मुझे लगता है कि यह पुरुषों को भी पसंद है।” “और मुझे लगता है – बस यह सुनिश्चित करें कि हैरिस उस बारे में बात करें जिसमें वह विश्वास करती है, और मुझे लगता है कि इससे लोग नाराज़ हो जाते हैं।”

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने यह भी पूछा कि क्या ट्रम्प को बहस के दौरान एक कानून का उल्लेख करना चाहिए जिसे कहा जाता है अमेरिकी मतदाता पात्रता सुरक्षा (SAVE) अधिनियमइसका उद्देश्य राज्यों से किसी व्यक्ति को वोट देने के लिए पंजीकृत करते समय व्यक्तिगत रूप से उसकी नागरिकता का प्रमाण प्राप्त करने को कहना है, तथा राज्यों से मौजूदा मतदाता सूची से गैर-नागरिकों को हटाने को कहना है।

स्कॉट सहित कुछ रिपब्लिकनों ने इस बात पर जोर दिया है कि SAVE अधिनियम वित्तीय वर्ष के अंत में सरकारी बंद से बचने के लिए इसे व्यय बिल विस्तार से जोड़ा जाएगा।

फिलाडेल्फिया में एबीसी बहस की तैयारी

फिलाडेल्फिया में 9 सितंबर, 2024 को होने वाली राष्ट्रपति पद की बहस से एक दिन पहले पेंसिल्वेनिया कन्वेंशन सेंटर के अंदर एबीसी न्यूज का साइनेज लगाया गया है। (चिप सोमोडेविला/गेटी इमेजेज)

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने पूछा, “क्या आपको लगता है कि ट्रम्प को विशेष रूप से SAVE अधिनियम और अवैध अप्रवासियों, आगामी चुनाव में गैर-नागरिकों के मतदान के बारे में चिंता का उल्लेख करना चाहिए?”

“हाँ,” स्कॉट ने कहा। “जब मैं फ्लोरिडा में घूमता हूँ, क्योंकि मैं इस साल चुनाव लड़ रहा हूँ, तो हर बातचीत में एक बात सामने आती है, आप जानते हैं, क्या वे चुनाव चुराने जा रहे हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह लोगों के लिए महत्वपूर्ण है।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

स्कॉट ने बिल के बारे में कहा, “इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह सदन में पारित हो जाएगा।” “और फिर, आप जानते हैं, जब तक शूमर सरकार को बंद नहीं करना चाहते, वे इसे सीनेट से पारित कर देंगे।”

फॉक्स न्यूज के पॉल स्टीनहॉसर ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link