पैडल बाइक के निर्माता माने जाने वाले व्यक्ति का जन्मस्थान शायद पतन की ओर जा रहा है, क्योंकि लोग दावा कर रहे हैं कि वहां की सड़कें साइकिल चलाने के लिए असुरक्षित स्थिति में हैं।

डम्फ्रीज़ और गैलोवे स्कॉटलैंड के उन परिषद क्षेत्रों में से एक है, जिसे किर्कपैट्रिक मैकमिलन के जन्मस्थान के रूप में जाना जाता है – स्कॉटलैंड के राष्ट्रीय अभिलेखों के अनुसार, किर्कपैट्रिक मैकमिलन एक लोहार थे, जिन्हें पैडल साइकिल का आविष्कार करने का श्रेय दिया जाता है।

इस क्षेत्र में उनके नाम पर एक पुल बनाया गया है तथा उनके सम्मान में एक मूर्ति भी स्थापित की गई है।

सीडर पॉइंट थीम पार्क ने 2025 के लिए रिकॉर्ड तोड़ने वाला ‘टिल्ट’ रोलर कोस्टर पेश किया

साइक्लिंग डमफ्रीज की सैली हिंचक्लिफ के अनुसार, डमफ्रीज और गैलोवे में साइकिल चलाने वाले बाइकर्स वर्षों से सफलतापूर्वक घूमने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। साइक्लिंग डमफ्रीज एक अभियान है जो क्षेत्र में साइकिल चलाने की स्थिति में सुधार लाने का प्रयास करता है।

पैडल बाइक का आविष्कार किर्कपैट्रिक मैकमिलन ने 1839 में किया था। (© हल्टन-ड्यूश कलेक्शन/कॉर्बिस/कॉर्बिस/गेटी इमेजेज)

उन्होंने एस.डब्ल्यू.एन.एस. को बताया कि यह समस्या “बहुत सी चीजों का मिश्रण” है, जिसमें “ऐसे रास्ते शामिल हैं जहां आपको उतरना पड़ता है, सड़क को धीरे-धीरे पार करना पड़ता है या फिर पूरा साइकिल पथ ही समाप्त हो जाता है।”

55 वर्षीय हिंचक्लिफ ने यह भी कहा कि कुछ सड़कें आपस में जुड़ती नहीं हैं, कुछ गोल चक्करों पर बाइक पथ हैं जो सड़क के बाहर जाते हैं। यातायात का प्रवाह या कुछ क्षेत्रों में कोई रास्ता नहीं है।

टिकटॉक पर यात्री किराने की दुकानों को सबसे लोकप्रिय छुट्टी गंतव्य बना रहे हैं

उन्होंने कहा, “यहां सड़कें बहुत बड़ी हैं और बाइकों के लिए कुछ भी नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “ये समस्याएं बहुत खतरनाक हैं।”

डम्फ्रीज़ साइकिलिंग पथ

हिंचक्लिफ ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में रास्ते अचानक समाप्त हो जाते हैं, जबकि अन्य स्थानों पर कारें इतनी नजदीक होती हैं कि वहां साइकिल चालक तेज गति से चलते हैं। (एसडब्ल्यूएनएस)

साइकिल चालकों के पास बताया जाता है कि शहर के एक विशेष गोल चक्कर पर कुछ लोग अपनी बाइक से गिर गए थे, और हिंचक्लिफ ने कहा कि छोटी गलियां तेज गति से चलने वाली कारों से कुछ फीट से भी कम दूरी पर हैं।

अधिक जीवनशैली संबंधी लेखों के लिए, www.foxnews/lifestyle पर जाएं

हिंचक्लिफ ने कहा कि साइक्लिंग डम्फ्रीज़ प्रयास कर रहा है डम्फ्रीज़ और गैलोवे परिषद से 2012 से खराब साइकिलिंग स्थितियों के बारे में कुछ करने का आग्रह किया गया था, लेकिन “कुछ भी नहीं बदला।”

हमारे लाइफस्टाइल न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

उन्होंने एस.डब्ल्यू.एन.एस. से कहा, “परिषद रणनीतियां लेकर आती है, लेकिन आप रणनीति पर निर्भर नहीं रह सकते।”

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने टिप्पणी के लिए डम्फ्रीज़ और गैलोवे काउंसिल से संपर्क किया।

बाइकिंग पथ और साइकिल चालक

स्कॉटलैंड में साइकिल के जन्मस्थान के रूप में जाना जाने वाला क्षेत्र (चित्र में नहीं) में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिन्हें चलाना असुरक्षित माना जाता है। (आईस्टॉक)

मैकमिलन को प्रथम पुस्तक बनाने का श्रेय दिया जाता है पैडल साइकिल 1839 में – लेकिन पेटेंट के बिना, अन्य लोग उनके आविष्कार की प्रतिकृतियां बनाने में सक्षम थे।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

स्कॉटलैंड के राष्ट्रीय अभिलेखों के अनुसार मैकमिलन ने अंततः अपने परिवार का व्यवसाय संभाल लिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें