स्पीकर माइक जॉनसन, आर-ला., सदन जीओपी के भीतर बढ़ती बेचैनी के बावजूद, महीने के अंत में आंशिक सरकारी बंद को रोकने के लिए अपनी योजना पर पूरी ताकत से काम कर रहे हैं।

जॉनसन की योजना में चालू वित्त वर्ष के सरकारी वित्त पोषण स्तर को छह महीने के लिए बढ़ाना शामिल है, जिसे सतत संकल्प (सीआर) के रूप में जाना जाता है, और इसे मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया में नागरिकता के प्रमाण की आवश्यकता के लिए जीओपी बिल के साथ जोड़ना शामिल है।

मंगलवार दोपहर तक, सदन के रिपब्लिकन नेताओं द्वारा बुधवार को इस उपाय पर मतदान कराने की उम्मीद है – कम से कम इसके बावजूद आधा दर्जन जीओपी सांसद इसके खिलाफ मतदान की उम्मीद पहले से ही है।

जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा, “हम किसी अन्य विकल्प या किसी अन्य कदम पर विचार नहीं कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह सही काम है।” उन्होंने सी.आर. को अमेरिकी मतदाता पात्रता सुरक्षा (SAVE) अधिनियम के साथ जोड़ने के बारे में कहा।

क्लब फॉर ग्रोथ ने कड़े हाउस रेस में 5 मिलियन डॉलर का निवेश किया, जबकि जीओपी कठिन चुनाव के लिए तैयार है

स्पीकर माइक जॉनसन सरकारी वित्तपोषण पर अपनी योजना पर अडिग हैं। (गेटी इमेजेज)

यह एक कुंजी पारित परीक्षण वोट मंगलवार को इस विधेयक पर बहस होगी और फिर अंतिम रूप से पारित होने के लिए मतदान होगा। यह विधेयक 209 से 206 मतों से पारित हुआ, जिसमें प्रतिनिधि एंडी बिग्स, आर-एरिज़ोना और मैट रोज़ेंडेल, आर-मोंट शामिल थे; बाद वाले छह रिपब्लिकन में से एक हैं जो सार्वजनिक रूप से इसका विरोध कर रहे हैं।

कई रिपब्लिकन सांसदों ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि जॉनसन ने उसी दिन सुबह बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान भी इसी तरह की टिप्पणी की थी – छह सप्ताह के अवकाश से लौटने के बाद पहली बार हाउस रिपब्लिकन कॉन्फ्रेंस एक कमरे में बैठी थी।

कुछ लोगों ने, जैसे प्रतिनिधि राल्फ नॉर्मन, आर.एस.सी., ने उनके संकल्प की सराहना की।

नॉर्मन, जिन्होंने कहा कि वे आम तौर पर सीआर का विरोध करते हैं, ने फॉक्स न्यूज डिजिटल से कहा, “वे लड़ने के लिए तैयार हैं।” “कुछ चीजें मुझे पसंद नहीं हैं, लेकिन कुल मिलाकर, यह एक अच्छी बात है।”

लेकिन सदन के रिपब्लिकन सदस्यों ने नाम न बताने की छूट देते हुए कहा कि वे ऐसे विधेयक पर मतदान कराने में कोई औचित्य नहीं समझते, जो यदि उनके सदन में पारित हो भी जाता है, तो भी डेमोक्रेट-नियंत्रित सीनेट में इसके असफल होने की लगभग गारंटी है।

जॉनसन ने सरकारी बंद से बचने के लिए ट्रम्प समर्थित हाउस जीओपी योजना का खुलासा किया, शूमर के साथ लड़ाई की तैयारी की

एक रिपब्लिकन सांसद ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को एक संदेश में बताया, “हमारे पास वोट नहीं है, इसलिए समस्या का कोई समाधान नहीं है।”

सदन के एक अन्य रिपब्लिकन ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह एक अच्छा विचार है।”

उन्होंने कहा, “यह कानून नहीं बनने जा रहा है और बिडेन इस पर कभी हस्ताक्षर नहीं करेंगे,” उन्होंने बताया कि इसका इस साल के चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। “इसलिए अगर कुछ भी हो, तो आप चुनाव के एक दिन बाद ऐसा कर सकते हैं, और इसे अगले चुनाव में अगले कार्यकाल के लिए लागू किया जाएगा, जो कि सबसे उचित बात होगी।”

प्रतिनिधि राल्फ नॉर्मन ने जॉनसन की अपनी योजना पर कायम रहने के लिए प्रशंसा की।

प्रतिनिधि राल्फ नॉर्मन ने जॉनसन की अपनी योजना पर कायम रहने के लिए प्रशंसा की। (गेटी इमेजेज)

“क्योंकि अब हम एक ऐसे सरकारी बंद के दौर से गुजर रहे हैं, जो राष्ट्रपति चुनाव से आठ सप्ताह पहले है?”

रिपब्लिकन पार्टी के कई दलबदलू सैद्धांतिक रूप से सी.आर. के खिलाफ हैं, उनका मानना ​​है कि यह सरकार के विस्तार का अनावश्यक विस्तार है। अन्य लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त की कि सैन्य निधि में वृद्धि के बिना छह महीने का विस्तार राष्ट्रीय सुरक्षा को कैसे प्रभावित करेगा।

मैकार्थी के ‘अंतिम संघर्ष’ से जॉनसन की सरकार बंद करने की लड़ाई को खतरा

इस बीच, कम से कम दो और सांसदों, प्रतिनिधि जॉन रदरफोर्ड, आर-फ़्लोरिडा, और विक्टोरिया स्पार्टज़, आर-इंडियाना, ने संदेह व्यक्त किया, लेकिन इसका स्पष्ट विरोध नहीं किया।

“मैं पूरी तरह से ‘नहीं’ कहने वाला हूँ, लेकिन मैं कभी भी किसी को वोट नहीं दूँगा” सरकार को बंद करोरदरफोर्ड ने रक्षा वित्त पोषण संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए संवाददाताओं से कहा, “यह एक बहुत बड़ी चुनौती है।”

स्पार्टज़ ने कहा कि वह “सर्वव्यापी व्यय” का विरोध करती हैं, जिसे वह सीआर का प्रतिनिधित्व करते हुए देखती हैं, और उन्होंने सवाल किया कि क्या जॉनसन शटडाउन के साथ जुआ खेलने के बारे में गंभीर थे।

स्पार्टज़ ने कहा, “क्या हम सचमुच उस पहाड़ी पर चढ़ने की योजना बना रहे हैं? क्योंकि बेहतर होगा कि हम अमेरिकी लोगों को अपने साथ ले जाएं और उन्हें बताएं कि क्या होने वाला है।”

और जबकि जॉनसन ने अपनी योजना पर अडिग रहने पर जोर दिया, जिसकी वकालत पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने भी की थी, उनके सम्मेलन में अन्य लोगों ने संकेत दिया कि वे अगले कदम की तलाश में हैं।

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दूसरे दिन चक शूमर मंच पर इशारे करते हुए

यह विधेयक सीनेट के बहुमत नेता चक शूमर के कक्ष में संभवतः असफल रहेगा। (रॉयटर्स/माइक सेगर)

प्रतिनिधि डॉन बेकन, आर-नेब्रास्का, ने सुझाव दिया कि रिपब्लिकन अंततः अन्य कानून के बिना वित्त पोषण विस्तार पर सहमत होंगे, और यह संभवतः दिसंबर तक ही बढ़ाया जाएगा – कुछ ऐसा जिसका वरिष्ठ जीओपी सांसदों और डेमोक्रेट्स ने महीनों से समर्थन किया है।

बेकन ने कहा, “दोनों पक्षों के बीच सहमति बन जाएगी, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह संभवतः अल्पकालिक समझौता होगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के वार्ताकार पहले से ही प्लान बी पर काम कर रहे हैं, हाउस एप्रोप्रिएशन्स के अध्यक्ष टॉम कोल, आर-ओक्ला, ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “आप जानते हैं, हमारे पास हमेशा कई चीजें उपलब्ध रहती हैं।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मात्र चार सीटों के बहुमत और कम से कम छह विधायकों के दलबदल के साथ, जॉनसन के विधेयक को सदन में पारित होने के लिए लगभग निश्चित रूप से डेमोक्रेटिक वोटों की आवश्यकता होगी।

इस वर्ष के प्रारंभ में जब SAVE अधिनियम पारित हुआ था, तो पांच डेमोक्रेटों ने इसके पक्ष में मतदान किया था, लेकिन सदन, सीनेट और व्हाइट हाउस में अपने नेताओं के विरोध के कारण, यह स्पष्ट नहीं है कि वे इस विधेयक को अस्थायी व्यय विधेयक के साथ जोड़ने का समर्थन करेंगे या नहीं।

Source link