फ्लोरिडा के तीसरे कांग्रेसनल जिले को अपने कृषि उद्योग को “खगोलीय” क्षति हुई, प्रतिनिधि कैट कैममैक (आर-फ्ला.) ने इस सप्ताह फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि तूफान हेलेन से क्षेत्र कैसे प्रभावित हुआ, यह देखते हुए कि विनाश “एक बम विस्फोट की तरह था।”

कैममैक ने कहा, “आप अंतर्देशीय कृषि क्षति की मात्रा की कल्पना नहीं कर सकते हैं,” साथ ही तट पर जलीय कृषि उद्योग, इसके अलावा लोग इन तूफानों में जो देखने के आदी हैं, वह प्राथमिक आवासीय क्षति और वाणिज्यिक क्षति है।

तूफान मिल्टन के बाद अक्टूबर में फ्लोरिडा में तबाही मची तूफान हेलेन सितंबर में राज्य को फटकार लगाई।

कैममैक ने संकेत दिया कि हेलेन ने मिल्टन की तुलना में उसके जिले को अधिक नुकसान पहुंचाया।

‘अभी सबसे बड़ी चुनौती ईंधन है’: प्रतिनिधि। फ्लोरिडा के ग्रेग स्ट्यूब तूफान के बाद की स्थिति के बारे में बात करते हैं

प्रतिनिधि कैट कैममैक के कार्यालय द्वारा फॉक्स न्यूज डिजिटल को तूफान हेलेन के परिणाम की एक तस्वीर प्रदान की गई थी। (कांग्रेस महिला कैट कैममैक का कार्यालय)

कैमैक ने कहा, “तो, अलाचुआ काउंटी, कोलंबिया काउंटी और फ्लोरिडा-जॉर्जिया लाइन तक सभी जगहों पर ऐसा लग रहा था जैसे कोई बम फटा हो, क्योंकि बहुत सारी संरचनाएं ढह गईं… और हवा से क्षति हुई।”

उसने प्रशंसा की फ़्लोरिडा गवर्नर रॉन डेसेंटिसउनके नेतृत्व को “बेजोड़” कहा और उन्हें “आपातकालीन प्रतिक्रिया और बिना बकवास दृष्टिकोण के इन तूफानों से निपटने के मामले में एक रॉक स्टार” के रूप में वर्णित किया।

उन्होंने कहा, “जब बात आती है कि गवर्नर डेसेंटिस इन तूफानों से कैसे निपटते हैं तो इसमें कोई राजनीति नहीं है।” “जहाँ हमें समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वह वास्तव में, निश्चित रूप से, संघीय स्तर पर है।”

कांग्रेस महिला ने कहा, “यूएसडीए ने कृषि उत्पादकों को जो मदद या सहायता प्रदान की है, उसके मामले में उनका कोई अस्तित्व नहीं है।” उन्होंने कहा, “सच्चाई यह है कि हमारी कृषि को बड़ी क्षति हुई है और यूएसडीए से बहुत कम या कोई मदद नहीं मिली है, यह भयानक है।” उन्होंने कहा कि “एसबीए थोड़ा बेहतर रहा है।”

फ्लोरिडा के मकान मालिकों को तूफान के बाद बीमा लागत बढ़ने का डर है

फ़्लोरिडा में तूफान हेलेन के परिणाम

प्रतिनिधि कैट कैममैक के कार्यालय द्वारा फॉक्स न्यूज डिजिटल को तूफान हेलेन के परिणाम की एक तस्वीर प्रदान की गई थी। (कांग्रेस महिला कैट कैममैक का कार्यालय)

यूएसडीए के एक प्रवक्ता ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए एक बयान में कैममैक के दावों को झूठा बताया।

प्रवक्ता ने कहा, “दुर्भाग्य से, कांग्रेस महिला के दावे सच्चाई से परे नहीं हो सकते।” “जरूरत के समय में जानबूझकर झूठे, राजनीति से प्रेरित दावे करना अचेतन है, क्योंकि गलत सूचना से हमारे लिए लोगों की मदद करना कठिन हो जाएगा और किसानों को यूएसडीए द्वारा दी जाने वाली वसूली सहायता मांगने से रोका जा सकता है।

बयान में आगे कहा गया, “फेमा और अन्य संघीय एजेंसियों के साथ घनिष्ठ समन्वय में, यूएसडीए तूफान मिल्टन और हेलेन के बाद चल रही गहन, संपूर्ण सरकार की प्रतिक्रिया में भागीदार रहा है।” “इस सप्ताह हमने तूफान और उष्णकटिबंधीय तूफान फसल बीमा पॉलिसियों के तहत उत्पादकों को प्रारंभिक क्षतिपूर्ति भुगतान की घोषणा की, जिसमें फ्लोरिडा के किसानों के लिए भी शामिल है, ताकि उनके संचालन और समुदायों को उबरने में मदद मिल सके। अपने स्थानीय यूएसडीए कार्यालय या ऑनलाइन के माध्यम से, किसान कई आपदाओं में से भी चुन सकते हैं खोई हुई फसलों और पशुधन या क्षतिग्रस्त कृषि भूमि के लिए डिज़ाइन किए गए कार्यक्रम – वे चुन सकते हैं कि कौन सा कार्यक्रम उनके लिए सही है, जैसे-जैसे किसान अधिक दावे प्रस्तुत करते हैं, यूएसडीए कर्मचारी लगभग हर काउंटी में रहते हैं और काम करते हैं कर्मचारी किसानों को हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले हर संभव संसाधन उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा, “ये प्रयास यूएसडीए की व्यापक प्रतिक्रिया का एक हिस्सा हैं, जिसमें ग्रामीण समुदायों को पानी और बिजली जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को बहाल करने में मदद करना, एसएनएपी के विस्तारित उपयोग के माध्यम से किराने के खर्चों को कम करना और लोगों को अपने पैरों पर वापस खड़ा करना और भी बहुत कुछ शामिल है।” निष्कर्ष निकाला। “हम जानते हैं कि कुछ सदस्य राज्यों के लिए ब्लॉक अनुदान देखना चाहते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि ब्लॉक अनुदान को निधि देने और अधिकृत करने की शक्ति कांग्रेस के पास है, यूएसडीए के पास नहीं, इसलिए प्रतिनिधि कैममैक को साथी सांसदों को अपनी याचिका निर्देशित करने पर विचार करना चाहिए।”

प्रतिनिधि. कैट कैममैक: हम ‘क्रोध-प्रलोभन’ और ‘सदाचार-संकेत’ के युग में जी रहे हैं

प्रतिनिधि कैट कैममैक

प्रतिनिधि कैट कैममैक ने तूफान हेलेन और मिल्टन के प्रभाव के बारे में फॉक्स न्यूज डिजिटल से बात की। (फॉक्स न्यूज डिजिटल)

हालाँकि, कैममैक ने संघीय एजेंसी पर पलटवार किया।

“पिछले पांच तूफानों के दौरान, फ्लोरिडा के उत्पादकों ने बार-बार यूएसडीए से स्ट्राइक टीमों की मांग की है, ताकि उत्पादकों को कॉल और पत्र दोनों पर आपदा वसूली कार्यक्रमों को नेविगेट करने में मदद मिल सके। यूएसडीए ने, लगभग 100,000 कर्मचारियों के अपने कार्यबल के साथ, अतिरिक्त कर्मियों को नहीं भेजा है एजेंसी ने उत्पादकों की सहायता के लिए ‘वर्चुअल जंप टीमों’ की पेशकश की, जिनमें से कई ऐसे समर्थन प्राप्त करने के लिए अपर्याप्त ब्रॉडबैंड पहुंच वाले क्षेत्रों में रहते हैं,” उन्होंने फॉक्स न्यूज डिजिटल को एक बयान में कहा।

“आगे,” विधायक ने कहा, “तूफान के बाद, 200 से अधिक किसान और पशुपालक मुझे तूफान के बाद यूएसडीए की प्रतिक्रिया के बारे में प्रतिक्रिया देने के लिए एकत्र हुए। यूएसडीए द्वारा एक भी व्यक्ति की सहायता नहीं की गई – एक भी नहीं।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“इस प्रशासन ने नागरिकों पर ‘गलत सूचना’ फैलाने का आरोप लगाने का एक पैटर्न दिखाया है, जब कथा उनके एजेंडे का समर्थन नहीं करती है, बजाय इसके कि वे अपनी सरकार से याचिका करने वाले नागरिकों की वैध चिंताओं को पहचानें। यह शर्म की बात है। एक प्रतिनिधि के रूप में, यह मेरा कर्तव्य है अपने मतदाताओं की चिंताओं को सीधे सरकार तक ले जाएं, चाहे यह उनके लिए सुविधाजनक हो या नहीं। मैं अपने घटकों का समर्थन करने के लिए स्थिर संघीय नौकरशाही पर दबाव डालने में कभी संकोच नहीं करूंगा, चाहे वह यूएसडीए में हो या किसी अन्य संघीय एजेंसी में,” कैममैक ने आगे कहा।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “यूएसडीए को अपनी सार्वजनिक छवि को बनाए रखने के बजाय उत्पादकों की चिंताओं पर प्रतिक्रिया देने को प्राथमिकता देनी चाहिए। यह असाधारण रूप से बता रहा है कि फॉक्स न्यूज मेरे घटकों की तुलना में इस प्रशासन के तहत यूएसडीए से तेजी से प्रतिक्रिया प्राप्त करने में सक्षम था।”

कैममैक ने 2021 से सदन में काम किया है और वर्तमान में फिर से चुनाव की मांग कर रहे हैं।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें