इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

1.3 मिलियन से अधिक सदस्यों के साथ, इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ टीमस्टर्स देश की 10 सबसे बड़ी यूनियनों में से एक है।

और टीमस्टर्स देश के शीर्ष 10 में से एकमात्र संघ है जिसने इसका समर्थन नहीं किया है उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में।

सोमवार को हैरिस टीमस्टर्स को अपनी बात रखेंगी, क्योंकि डेमोक्रेट्स की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार संगठित श्रम से अपनी पार्टी के पारंपरिक उच्च स्तर के समर्थन को बनाए रखने के लिए काम करती हैं, जबकि उनका सामना होता है पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प।

नवंबर में होने वाले चुनाव में 50 दिन बाकी हैं और राष्ट्रपति पद की दौड़ फिर से शुरू हो गई है

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस गुरुवार, 12 सितंबर, 2024 को उत्तरी कैरोलिना के शार्लोट में बोजैंगल्स कोलिज़ीयम में एक अभियान रैली के दौरान बोलते हुए। (एपी फोटो/जैकलीन मार्टिन)

टीमस्टर्स के महासचिव सीन ओ ब्रायन ने पिछले वर्ष के अंत में 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए संघ की पहली साक्षात्कार प्रक्रिया की घोषणा की थी और प्रमुख पार्टी के उम्मीदवारों को अपना पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया था।

टीमस्टर्स इस साल की शुरुआत में ट्रम्प के साथ और अलग से राष्ट्रपति बिडेन के साथ मुलाकात की, जिन्हें हैरिस ने दो महीने पहले डेमोक्रेट्स के राष्ट्रीय टिकट पर सफलता दिलाई थी।

देखें: डेमोक्रेट्स कन्वेंशन में बोलने के लिए आमंत्रित न किए जाने के बारे में टीमस्टर्स के अध्यक्ष ने फॉक्स न्यूज़ को क्या बताया

ओ’ब्रायन ने इस महीने की शुरुआत में हैरिस के साथ बैठक की ओर इशारा करते हुए कहा था, “हम देश की दिशा और कामकाजी लोगों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं।”

ओ’ब्रायन ने जुलाई में इतिहास रच दिया था, जब वह किसी सम्मेलन को संबोधित करने वाले पहले टीमस्टर्स अध्यक्ष बने थे। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन.

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन

इंटरनेशनल ब्रदरहुड ऑफ टीमस्टर्स के महासचिव सीन ओ’ब्रायन 15 जुलाई, 2024 को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दौरान बोलते हुए। (एंड्रयू कैबेलेरो-रेनॉल्ड्स/एएफपी गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

लेकिन उनके भाषण से विवाद भी पैदा हो गया, क्योंकि उन्होंने टीमस्टर्स के कुछ अन्य शीर्ष नेताओं और कुछ सदस्यों की नाराजगी मोल ले ली।

डेमोक्रेट्स ने पिछले महीने शिकागो में अपने सम्मेलन को संबोधित करने के लिए ओ’ब्रायन को आमंत्रित नहीं किया था।

राष्ट्रपति पद की दौड़ में फॉक्स न्यूज की नवीनतम पावर रैंकिंग क्या दर्शाती है?

डेमोक्रेट्स के सम्मेलन से एक सप्ताह पहले, ओ’ब्रायन ने तर्क दिया कि ट्रम्प “आर्थिक आतंकवाद” के दोषी हैं, क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति ने अरबपति व्यवसायी एलन मस्क के साथ एक साक्षात्कार में संगठन के कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के लिए प्रौद्योगिकी सीईओ की प्रशंसा की थी।

ओ’ब्रायन ने एक बयान में जोर देते हुए कहा, “अमेरिकी होने के नाते संगठित होने, हड़ताल करने और अपने अधिकारों का प्रयोग करने के लिए श्रमिकों को नौकरी से निकालना आर्थिक आतंकवाद है।”

विस्कॉन्सिन रैली में ट्रम्प

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प 7 सितंबर, 2024 को मोसिनी, विस्कॉन्सिन में सेंट्रल विस्कॉन्सिन एयरपोर्ट पर एक अभियान कार्यक्रम से निकलते हुए। हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण में ट्रम्प को युद्ध के मैदान वाले राज्य में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से पीछे बताया गया है। (स्कॉट ओल्सन/गेटी इमेजेज)

यूनियन कार्यकर्ता कभी डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के लिए विश्वसनीय मतदाता हुआ करते थे।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

लेकिन व्हाइट हाउस में अपने तीन कार्यकालों के दौरान अपने लोकलुभावन और राष्ट्रवादी संदेशों के कारण ट्रम्प ने श्रमिक वर्ग के मतदाताओं के बीच बड़ी पैठ बना ली है।

डेमोक्रेट्स को संगठित श्रमिक नेताओं से समर्थन मिलना जारी है। टीमस्टर्स के अलावा अधिकांश अन्य प्रमुख यूनियनें बिडेन का समर्थन किया इस चुनाव चक्र के शुरू में ही, उन्होंने राष्ट्रपति द्वारा 2024 का अपना अभियान समाप्त करने के बाद अपना समर्थन हैरिस को दे दिया था।

हमारे फॉक्स न्यूज डिजिटल चुनाव केंद्र पर 2024 के अभियान से संबंधित नवीनतम अपडेट, विशेष साक्षात्कार और बहुत कुछ प्राप्त करें।

Source link