कमला हैरिस शनिवार को उन्होंने एक मसाला दुकान पर अपना अभियान रोका, जो रिपब्लिकनों के विरुद्ध खुलेआम भेदभाव करने के लिए जानी जाती है, तथा राजनीतिक “विभाजन” को समाप्त करने का आह्वान करती है।

पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग स्थित मसाला दुकान, पेन्जीज़ स्पाइसेज ने डेमोक्रेट उम्मीदवार का दुकान में आने तथा कुछ समर्थकों से मिलने के लिए स्वागत किया।

पत्रकारों के एक समूह का सामना करते हुए हैरिस ने दावा किया, “विभाजनकारी तत्वों के पन्ने पलटने का समय आ गया है। यह हमारे देश को एकजुट करने और आगे बढ़ने का नया रास्ता तैयार करने का समय है।”

हैरिस को ट्रम्प के खिलाफ बहस में बिडेन और उनकी विरासत का सामना करना पड़ेगा: NYT स्तंभकार

हैरिस ने कहा, “मुझे लगता है कि जो कुछ हो रहा है, और मैं अभी पिट्सबर्ग में कुछ लोगों से इस बारे में बात कर रही थी, वह यह है कि लोग विभाजन और अमेरिकियों के रूप में हमें विभाजित करने के प्रयासों से थक चुके हैं।” “और, उनका यह सार्वजनिक बयान देना, मुझे लगता है, साहसपूर्ण है।”

“लेकिन जिन लोगों से मैं अभी बात कर रही थी, उनके लिए भी यह बात वास्तव में पुष्ट करती है कि हम अपने देश से प्यार करते हैं, और जो चीजें हमें अलग करती हैं, उनके मुकाबले हमारे बीच बहुत सी समानताएं हैं,” हैरिस ने मसाले की दुकान में कहा।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और 2024 के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस 7 सितंबर, 2024 को पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में पेन्ज़ीज़ स्पाइसेस में एक अभियान के दौरान लोगों का अभिवादन करती हुई। (मैंडेल और/एएफपी गेटी इमेज के माध्यम से)

पेन्ज़ीज़ स्पाइसेज़ में एक संपूर्ण “रिपब्लिकन के बारे मेंउन्होंने अपनी वेबसाइट पर ” पेज बनाया है, जिसमें राजनीतिक पार्टी की आलोचना करते हुए 842 शब्दों का एक निबंध लिखा है।

इसके विपरीत, पेन्ज़ीज़ वेबसाइट पर “हमारे बारे में” पृष्ठ पर केवल 461 शब्द हैं, जिनमें “हम दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने का प्रयास कर रहे हैं” भी शामिल है।

हैरिस ने एक और नीतिगत स्थिति अपनाई: प्लास्टिक स्ट्रॉ पर प्रतिबंध

सीईओ बिल पेन्ज़ी द्वारा लिखे गए उनके साइट पर “अबाउट रिपब्लिकन्स” पृष्ठ का एक हिस्सा रिपब्लिकन को सूचित करता है कि वे कहीं और खरीदारी कर सकते हैं: “आगे बढ़ते हुए हम आपको ग्राहकों के रूप में पाकर खुश होंगे, लेकिन हम यह दिखावा करना बंद कर देंगे कि रिपब्लिकन पार्टी की क्रूरता, नस्लवाद, कोविड झूठ, जलवायु परिवर्तन से इनकार और लोकतंत्र के लिए खतरे कुछ और हैं, जो कि वैध रूप से जोखिम हैं।”

पेन्जीज स्पाइसेस की वेबसाइट पर लिखा है, “यदि आप चाहते हैं कि हम यह दिखावा करें कि आप जो नुकसान पहुंचा रहे हैं, वह आप नहीं पहुंचा रहे हैं, ताकि आप हमारे ग्राहक बने रहें, तो मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि आप कहीं और अधिक खुश हो सकते हैं।”

पेन्ज़ीज़ स्पाइस शॉप पर कमला हैरिस

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और 2024 के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस 7 सितंबर, 2024 को पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में पेन्ज़ीज़ स्पाइसेस में एक अभियान पड़ाव के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब देती हुई। (मैंडेल और/एएफपी गेटी इमेज के माध्यम से)

पेन्ज़ीज़ ने हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर लक्षित अपने “जस्टिस” मसाला मिश्रण के लिए एक विज्ञापन अभियान शुरू किया, जिसमें कहा गया कि “पुनः अभियोग लगाया जाना और यह बहुत अच्छा लगता है!”

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के अभियान ने कमला की यात्रा के जवाब में कहा, “माफ कीजिए कमला, ‘स्केरी स्पाइस’ पहले ही ले लिया गया है!”

पेन्ज़ीज़ स्पाइसेस के सीईओ बिल पेन्ज़ी विवादों से अछूते नहीं हैं। 2022 में, वह आग की चपेट में आ गया मार्टिन लूथर किंग जूनियर दिवस का नाम बदलकर “रिपब्लिकन नस्लवादी सप्ताहांत हैं!” करने के लिए

पेन्ज़ीज़ स्पाइसेस फेसबुक पेज के अनुसार, इस स्टंट के कारण मसाला ब्रांड ने जनवरी 2022 में 40,000 ग्राहक खो दिए, लेकिन माफी नहीं मांगी।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

पेन्जीस स्पाइसेस ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Source link