उपाध्यक्ष कमला हैरिस राष्ट्रपति पद के लिए संभावित और अब आधिकारिक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में 60 दिन बीत जाने के बाद भी उन्होंने कोई आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है।

हफ़्तों तक लगातार टालमटोल के बाद एक सार्थक साक्षात्कार के लिए बैठने के दबाव में, हैरिस ने आखिरकार पिछले महीने जॉर्जिया में अपने साक्षात्कार के सूखे को समाप्त कर दिया, जब वह CNN की डाना बैश के साथ एक प्री-टैप किए गए लेख के लिए अपने साथी टिम वाल्ज़ के साथ शामिल हुईं, जो एक पारंपरिक प्रेस कॉन्फ्रेंस से बहुत अलग था। उसके बाद से उन्होंने कई साक्षात्कार दिए हैं, जिसमें मंगलवार को नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ ब्लैक जर्नलिस्ट्स के साथ साक्षात्कार भी शामिल है।

ट्रम्प ने पिछले सप्ताह कैलिफोर्निया में अगस्त की शुरुआत के बाद से अपना तीसरा संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया, जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के गृह राज्य पर निशाना साधा तथा अपराध, आव्रजन और मुद्रास्फीति सहित कई विषयों पर बात की।

बर्नी सैंडर्स का कहना है कि हैरिस ‘चुनाव जीतने के लिए’ वामपंथी नीतियों को छोड़ रही हैं

मंगलवार, 10 सितंबर, 2024 को फिलाडेल्फिया के नेशनल कॉन्स्टिट्यूशन सेंटर में बहस के दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प। (गेटी इमेजेज)

हैरिस ने पिछले हफ़्ते दो टेप किए गए रेडियो साक्षात्कार दिए और शुक्रवार को फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने अपना पहला एकल टेलीविज़न साक्षात्कार दिया। उन्होंने सोमवार को भी एक रेडियो साक्षात्कार दिया जो मंगलवार को प्रसारित हुआ।

जहां तक ​​इस बात का सवाल है कि वह वास्तव में कब औपचारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी, तो शायद वह दिन कभी न आए, कम से कम जब तक वह उम्मीदवार हैं।

कंजर्वेटिव रेडियो लिब्रे के होस्ट जॉर्ज बोनिला का मानना ​​है कि हैरिस को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि यह लगभग “अप्रासंगिक” है, क्योंकि उन्हें अभी भी छूट मिल रही है।

हैरिस ने कीमतें कम करने के सवाल को ‘मध्यम वर्ग’ की जड़ों का वर्णन करके टाल दिया: पड़ोसियों को ‘अपने लॉन पर गर्व है’

बोनिला ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि मीडिया ने उनकी ‘प्लेक्सीग्लास बेसमेंट’ रणनीति को बढ़ावा दिया है, जिसके तहत वे प्रेस के लिए पूरी तरह से दुर्गम और इसलिए गैर-जवाबदेह रहते हुए भी वहां मौजूद होने का भ्रम बनाए रखती हैं।”

ट्रम्प ने हाल के सप्ताहों में अपने तीन समाचार सम्मेलनों के अलावा कई लम्बे साक्षात्कारों में भाग लेकर दोनों के बीच मीडिया की उपलब्धता में अंतर को उजागर करने का प्रयास किया है।

फिलाडेल्फिया में शुक्रवार को दिए गए साक्षात्कार में जब उनसे उनकी आर्थिक नीति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने मध्यवर्गीय परिवार में पले-बढ़े होने का हवाला दिया, जिसकी तीखी आलोचना हुई।

कमला हैरिस ने फिलाडेल्फिया के एंकर से बातचीत की

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने फिलाडेल्फिया के 6 एबीसी एंकर ब्रायन टैफ के साथ एक साक्षात्कार में कीमतें कैसे कम करेंगी, इस सवाल पर जो जवाब दिया वह वायरल हो गया। (स्क्रीनशॉट/6 एबीसी फिलाडेल्फिया)

बारबरा वॉल्टर्स कमला हैरिस से साक्षात्कार की उम्मीद करती हैं, लेखिका कहती हैं: ‘यह राष्ट्रपति होने के काम का हिस्सा है’

“आप जानते हैं, मैं ऐसे लोगों के पड़ोस में पली-बढ़ी हूँ जो अपने लॉन पर बहुत गर्व करते थे,” उसने कहा। “और मुझे यह विश्वास करने और जानने के लिए पाला गया कि सभी लोग सम्मान के हकदार हैं, और हम अमेरिकियों के पास एक सुंदर चरित्र है। आप जानते हैं, हमारे पास महत्वाकांक्षाएँ और आकांक्षाएँ और सपने हैं, लेकिन हर किसी के पास उन संसाधनों तक पहुँच नहीं है जो उन्हें उन सपनों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में मदद कर सकते हैं।

“इसलिए जब मैं अवसर अर्थव्यवस्था के निर्माण की बात करता हूं, तो इसका मतलब अमेरिकी लोगों की महत्वाकांक्षाओं और आकांक्षाओं तथा उनकी अविश्वसनीय कार्य नीति में निवेश करना और लोगों के लिए अवसर पैदा करना है, उदाहरण के लिए, एक छोटा व्यवसाय शुरू करना।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

फॉक्स न्यूज डिजिटल के पॉल स्टीनहॉसर ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें