एक अवैध साल्वाडोर आप्रवासी आईसीई बोस्टन ने सोमवार को घोषणा की कि एक अज्ञात समय पर देश में पुनः प्रवेश करने के बाद उसे मैसाचुसेट्स में एक बच्चे के विरुद्ध कई यौन अपराधों के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

आईसीई बोस्टन के अनुसार, एजेंटों ने अवैध रूप से उपस्थित 28 वर्षीय साल्वाडोर नागरिक ब्रायन डैनियल अल्दाना-अरवेलो को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया, तथा उस पर नानटकेट द्वीप पर एक बच्चे के विरुद्ध अनेक यौन अपराधों का आरोप लगाया।

“ब्रायन डैनियल अल्दाना-अरेवलो पर कुछ घृणित और परेशान करने वाले अपराध ईआरओ बोस्टन फील्ड ऑफिस के निदेशक टॉड एम. लियोन्स ने एक बयान में कहा, “यह हमला नानकुट के एक बच्चे के खिलाफ किया गया।”

“वह हमारे मैसाचुसेट्स समुदायों के बच्चों के लिए एक बड़ा खतरा है। ईआरओ बोस्टन हमारी आबादी के सबसे कमजोर लोगों के लिए इस तरह के खतरे को बर्दाश्त नहीं करेगा। हम अपने न्यू इंग्लैंड के पड़ोस से गंभीर गैर-नागरिक अपराधियों को गिरफ्तार करके और हटाकर अपनी जनता की सुरक्षा को प्राथमिकता देना जारी रखेंगे,” लियोन्स ने आगे कहा।

लैकेन रिले हत्या: वीडियो में छात्र की मौत के कुछ मिनट बाद खून से सने जैकेट और दस्ताने छिपाते हुए दिखा व्यक्ति, अभियोजकों का कहना है

प्रवर्तन और निष्कासन संचालन बोस्टन ने अवैध रूप से मौजूद 28 वर्षीय साल्वाडोर नागरिक ब्रायन डैनियल अल्दाना-अरेवलो को गिरफ्तार किया और उस पर नानटकेट द्वीप पर एक बच्चे के खिलाफ कई यौन अपराधों का आरोप लगाया। (अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन)

अधिकारियों ने कहा कि अल्दाना ने अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश किया किसी अज्ञात तिथि को, किसी अज्ञात स्थान पर, किसी अमेरिकी आव्रजन अधिकारी द्वारा निरीक्षण, प्रवेश या पैरोल के बिना।

डोमिनिकन गणराज्य से आए अवैध विदेशी पर न्यूयॉर्क राज्य के परिवार की हत्या का संदेह: पुलिस

नानटकेट प्राधिकारियों ने 26 जुलाई को नानटकेट जिला न्यायालय में अल्दाना पर 10 वर्ष की आयु के अंतर वाली एक बच्ची के साथ बलात्कार के एक मामले तथा 14 वर्ष से कम आयु की बच्ची पर अभद्र हमला और मारपीट के दो मामलों में आरोप लगाया।

नानटकेट जिला न्यायालय ने 29 जुलाई को अल्दाना को जमानत पर रिहा कर दिया।

अधिकारीगण ईआरओ बोस्टन ने 10 सितंबर को नैनटकेट में अल्दाना को गिरफ्तार किया और उसे न्याय विभाग के आव्रजन न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होने का नोटिस दिया।

कई आरोपों का सामना कर रहे हैती के अवैध अप्रवासी को पिछले साल अमेरिकी सीमा पर रिहा किया गया था

अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन (ICE) के विशेष एजेंट

संघीय अभियोजकों ने सोमवार को बताया कि एक अल साल्वाडोर नागरिक को जून में गिरफ्तार किया गया था, तथा उसे दक्षिणी कैलिफोर्निया में सशस्त्र डकैती की होड़ में शामिल पाया गया। (स्मिथ कलेक्शन/गाडो/गेटी इमेजेज)

पिछले हफ़्ते, ICE बोस्टन ने नैनटकेट में कई “घोर” अवैध अप्रवासी यौन अपराधियों को निशाना बनाकर एक अभियान चलाया, जिसके परिणामस्वरूप कई गिरफ़्तारियाँ हुईं। यह ICE द्वारा उस अभियान के परिणामस्वरूप घोषित की गई पहली गिरफ़्तारी है।

“ईआरओ बोस्टन इस बात की पुष्टि कर सकता है कि हम मैसाचुसेट्स के नानटकेट में नानटकेट पुलिस के साथ समन्वय में लक्षित प्रवर्तन कार्रवाई कर रहे हैं। कई गंभीर गैर-नागरिक अपराधियों को लक्षित करने वाली ये कार्रवाई पिछले कुछ दिनों से चल रही थी और आज सुबह समाप्त हो गई,” ईआरओ बोस्टन के प्रवक्ता जेम्स कोविंगटन ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को जारी एक बयान में कहा।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“ईआरओ बोस्टन इस पूरी प्रक्रिया में सहयोग और समर्थन के लिए नानकुट पुलिस को धन्यवाद देना चाहता है। चूंकि विश्लेषण के कई पहलू अभी भी जारी हैं, इसलिए ईआरओ इस समय आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा। ईआरओ बोस्टन आने वाले दिनों में और विवरण जारी करेगा,” कोविंगटन ने कहा।

अधिकारियों ने बताया कि अल्दाना अभी भी ईआरओ की हिरासत में है।

Source link