WNBA हॉल ऑफ फ़ेमर और प्रसारक शेरिल स्वूप्स मंगलवार को एक्स स्पेसेज़ का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने कैटलिन क्लार्क के बारे में अपने पिछले बयानों और अपने तथा पूर्व डब्ल्यूएनबीए कोच नैन्सी लीबरमैन के बीच खराब दोस्ती से संबंधित विवाद पर बात की।

स्वूप्स की आलोचना क्लार्क के कॉलेज करियर के अंत से ही एक कठोर और कुछ लोगों द्वारा “अनुचित” आलोचक के रूप में की जाती रही है। संदिग्ध बयान क्लार्क के कॉलेज करियर की लंबाई और आंकड़ों के बारे में, एक उपस्थिति के दौरान “गिल्स एरिना” फरवरी में पॉडकास्ट।

क्लार्क ने 2023 में अपने सीनियर वर्ष में NCAA के ऑल-टाइम बास्केटबॉल पॉइंट रिकॉर्ड को कैसे तोड़ा, इस विषय पर चर्चा करते हुए, स्वूप्स ने कहा कि क्लार्क पाँच सीज़न तक कॉलेज में रहीं और प्रति गेम 40 से ज़्यादा शॉट लिए। स्वूप्स की उस टिप्पणी के लिए भी आलोचना की गई जिसमें क्लार्क की कॉलेज की सफलता के बारे में चर्चा के दौरान “25 वर्षीय खिलाड़ी 18 वर्षीय खिलाड़ियों के खिलाफ़ खेल रहा है” वाक्यांश शामिल था, लेकिन स्वूप्स ने सीधे तौर पर क्लार्क को उनकी सूचीबद्ध उम्र से ज़्यादा उम्र का नहीं बताया।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

टेक्सास टेक की पूर्व छात्रा शेरिल स्वूप्स 28 जनवरी, 2023 को टेक्सास के लुबॉक में यूनाइटेड सुपरमार्केट एरिना में बायलर के खिलाफ टेक्सास टेक गेम में भाग लेती हैं। (छवि)

हालांकि, क्लार्क ने चार सीज़न खेले और रिकॉर्ड बनाने के दौरान प्रति गेम औसतन सिर्फ़ 22.7 शॉट लगाए। इस साल की शुरुआत में जब उन्होंने अपना आखिरी कॉलेज सीज़न पूरा किया, तब उनकी उम्र 22 साल थी।

स्वूप्स ने कहा कि वह “गलत बातें कहने” का श्रेय “बिल्कुल” लेती हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह इसके लिए क्लार्क के अलावा किसी से माफी नहीं मांगेंगी।

“मुझे आप सभी से माफ़ी मांगने की ज़रूरत नहीं है,” स्वूप्स ने कहा। “मैंने कैटलिन से संपर्क किया। हमारी बातचीत बहुत अच्छी रही।”

स्वूप्स स्क्रीनशॉट पोस्ट किया कैटलिन क्लार्क नामक एक व्यक्ति के साथ फरवरी में हुए टेक्स्ट संदेशों की एक श्रृंखला सोमवार को एक्स पर वायरल हुई, जिसमें पूर्व खिलाड़ी को माफी मांगते हुए दिखाया गया है।

स्वूप्स ने क्लार्क को पॉडकास्ट पर पांचवां वर्ष खेलने का सुझाव देने की गलती के लिए 2020-2021 कॉलेज बास्केटबॉल सत्र में COVID-19 महामारी के व्यवधान से उत्पन्न भ्रम को जिम्मेदार ठहराया।

स्वूप्स ने कहा, “कोविड और उन सभी चीजों के साथ, मैंने सोचा, ईमानदारी से गलती की लेकिन शायद मुझे ऐसा करने की अनुमति नहीं है, मुझे लगा कि यह कैटलिन का पाँचवाँ साल था।” “तो शो के निर्माता ने इसे देखा और कहा ‘नहीं यह शो में उसका चौथा साल था’ … मैंने कहा ‘आप जानते हैं, अगर यह उसका चौथा साल है और वह रिकॉर्ड तोड़ती है तो बढ़िया है, यह एक वैध रिकॉर्ड है।'”

क्लार्क की उम्र 25 वर्ष होने के सुझाव के संबंध में, स्वूप्स ने कोविड-19 स्थिति पर भ्रम को भी जिम्मेदार ठहराया, साथ ही यह भी कहा कि यह अतिशयोक्ति है।

ईएसपीएन की होली रोवे ने कहा, डब्ल्यूएनबीए द्वारा कैटलिन क्लार्क का कठोर स्वागत ‘खेल के लिए अच्छा’ है

शेरिल स्वूप्स बोलती हैं

मंगलवार को स्वूप्स ने कहा, “मुझे नहीं पता कि लोग अतिशयोक्ति को समझते हैं या नहीं।” “कोविड वर्ष के कारण, आपके पास वृद्ध लोग, पुरुष और महिलाएँ हैं, जो कोविड वर्ष के कारण युवा लोगों के विरुद्ध खेल रहे हैं और आपको एक अतिरिक्त वर्ष मिलता है, इसलिए ऐसे लोग हो सकते हैं जो 23 और 24 वर्ष के हैं … इसलिए मैंने यह बयान दिया लेकिन यह मैं नहीं कह रहा था कि ‘हाँ, कैटलिन 25 वर्ष की है और 22 वर्ष के लोगों के विरुद्ध खेल रही है।'”

स्वूप्स ने इस बात को भी अतिशयोक्ति बताया कि क्लार्क प्रति गेम कितने शॉट लेते हैं।

“क्या मुझे लगता है कि वह एक खेल में 40 शॉट लेती है? नहीं। क्या वह बहुत सारे शॉट लेती है, या क्या वह कॉलेज में लेती थी? हाँ! इसलिए 40 कहने के बजाय मुझे शायद यह कहना चाहिए था कि ‘वह कॉलेज में बहुत सारे शॉट लेती है,'” स्वूप्स ने कहा।

“यह ऐसा है जैसे कोई व्यक्ति किसी दिन लिफ्ट में चढ़ रहा हो और कोई कहे ‘यार, इसका वजन 400 पाउंड होगा!’ जबकि, वास्तव में, आप जानते हैं कि महिलाओं का वजन 400 पाउंड नहीं होता!”

हाल ही में रविवार को क्लार्क के इंडियाना फीवर के खिलाफ़ खेल के लिए डलास विंग्स के टीवी विश्लेषक के रूप में स्वूप्स को उनके नियमित कर्तव्यों से हटा दिया गया था। प्रसारण में स्वूप्स की जगह लेबरमैन ने ली। फिर, “द स्टीफन ए. स्मिथ शो” में एक उपस्थिति के दौरान, लेबरमैन ने कहा कि क्लार्क के बारे में स्वूप्स के गलत बयानों के कारण हाल ही में हुई बहस के कारण स्वूप्स के साथ उनका रिश्ता “काफी हद तक खत्म हो चुका है”।

कैटलिन क्लार्क की प्रतिक्रिया

केटलीन क्लार्क (जस्टिन कैस्टरलाइन/गेटी इमेजेज)

“मैंने उसे एक दोस्त के तौर पर फोन किया और मैंने कहा, ‘तुम जो चाहो कह सकती हो… लेकिन तुम्हें आंकड़े सही होने चाहिए। मेरा मतलब है, तथ्य मायने रखते हैं,” लेबरमैन ने कहा। “वह फोन पर मुझसे नाराज़ हो गई, और मैंने कहा, ‘शेरिल, मैं तुम्हें चोट पहुँचाने के लिए कुछ नहीं कर रहा हूँ।’ … इसलिए, इस समय हमारा रिश्ता बहुत हद तक नहीं चल रहा है। मैंने फ़ाइनल फ़ोर में उससे बात करने की कोशिश की, वह मुझसे बात नहीं करना चाहती थी। मेरी ज़िंदगी शेरिल स्वूप्स के साथ या उसके बिना अच्छी या बढ़िया होने जा रही है। मैं उसे अपने साथ रखना चाहूँगा।”

स्वूप्स ने एक्स पर एक पोस्ट में क्लिप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि लिबरमैन के बिना उनका जीवन “बेहतर” था।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

स्वूप्स ने मंगलवार को लीबरमैन के साथ झगड़े पर विस्तार से बात की और कहा कि दोनों के बीच फोन पर कोई बातचीत नहीं हुई थी, बल्कि उनका मतभेद सोशल मीडिया पर बातचीत और टेक्स्ट संदेशों के आदान-प्रदान से उपजा था।

“मुझे पता है कि ऐसा नहीं हुआ, यह सिर्फ़ उसका फ़ोन कॉल था,” स्वूप्स ने कहा। “नैन्सी लेबरमैन ने तय किया कि वह इस बात से नाराज़ होगी कि मैंने कहा कि यह कैटलिन, एंजेल (रीज़) और सभी नए खिलाड़ियों के लिए एक समायोजन होने जा रहा है, लेकिन विशेष रूप से कैटलिन के लिए, और मैंने कहा कि वह लीग में आकर तुरंत हावी नहीं होने जा रही है, और यह मेरी राय है। और वह इस बात से नाराज़ हो गई कि मैंने ऐसा कहा, इसलिए उसने तय किया कि वह ट्विटर पर जाकर मुझे खरी-खोटी सुनाएगी।

“ऐसा मत कहो कि तुमने मुझे इस बारे में बात करने के लिए बुलाया जबकि तुमने ऐसा किया ही नहीं। तुमने इसे ट्विटर पर पोस्ट किया और फिर मैंने तुम्हें जवाब दिया, तुम्हें मैसेज किया और कहा ‘नैन्सी अगर तुम्हें कुछ कहना है तो मुझे फोन करो, क्योंकि हम दोस्त हैं।'”

53 वर्षीय स्वूप्स को डब्ल्यूएनबीए में अनुबंधित होने वाली पहली खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है, जब वह 1997 में ह्यूस्टन कॉमेट्स में शामिल हुईं। उन्होंने 1997-2000 तक ह्यूस्टन को चार चैंपियनशिप जिताईं और 2000, 2002 और 2005 में तीन बार लीग एमवीपी नामित हुईं।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेज और सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link