January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अब उत्तरप्रदेश में भी लगा नाईट कफ्र्यू

1 min read

खबर लखनउ। जिस तरीके से भारत में ओमीक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे है उसको लेेकर सभी राज्यों की सरकारें चितिंत नजर आ रही है। ओमीक्रोन के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारें ठोस कदम उठाने की तैयारी करने लगे है। इससे पहले मध्यप्रदेश में ओमीक्रोन को लेकर नाईट कफ्र्यू का ऐलान किया गया है।
अब उत्तरप्रदेश के योगी सरकार ने भी कल शनिवाल 25 दिसम्बर से नाईट कफ्यू लगाने का ऐलान किया है जो कि रात्रि 11 से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। एक तरफ पूरे देश में कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे है वहीं दूसरी ओर कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रोन के बढ़ने मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों को अलर्ट जारी करते हुवे पूरे सावधानी बरतने के निर्देश दिये है। जिसके चलते राज्य ओमीक्रोन को लेकर सख्ती से कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए अलर्ट पर है। यूपी सरकार ने नाईट कफ्र्यू के साथ शादी समारोह व अन्य सामाजिक समारोह के लिए भी कोरोना प्रोटोकाल जारी किया है जिसके तहत शादी समारोह में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं होगे इन समारोह में कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखना आवश्यक होगा। इधर उत्तराखंड में भी सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमीक्रोन के दस्तक से अलर्ट पर है। बताया जा रहा है कि अगर कोरोना के मामलों में बढोत्तरी इसी प्रकार होती रही तो सरकार को भी कोरोना प्रोटोकाल के बारे में सूचना होगा।
उधर ओमीक्रोन को लेकर ​विषेशज्ञों की अलग अलग राय सामने आ रही है कोई इसे अधिक घातक बता रहा है तो कोई इसे सामान्य बता रहा है।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.