January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

नगर में यहां खुला नर्सिग इंस्टियूट, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किया लोकापर्ण

1 min read

अल्मोड़ा। अब बीएसी नर्सिग कोर्स करने के लिएनगर से बाहर जाने की आश्यकता नहीं पड़ेगी जनपद में नर्सिग् की पढाई कर सकेंगे विद्या​र्थी। यहां धारानौला के निकट मकेड़ी में मां अबे इंस्टियूट आफ नर्सिग एड पेरामेडिकल सांइसेज के नाम से इंस्टियूट खुल गया है। जिसका लोकापर्ण प्रदेश के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किया।
इंस्टियूट के चैयरमेन संदीप सिंह के अनुसार उन्हें पहाड़ में नर्सिग शिक्षा की सुविधा का अभाव महसूस होने पर उन्होंने यहां इस अभाव को दूर करने के लिए लगभग दो साल पहले नर्सिग् कालेज खोलने की योजना बनाई थी। इसके लिए उन्होंने काफी अथक प्रयास किये। नगर में कई जगह उचित स्थान भी तलाशा गया अत: उनका ये प्रयास रंग लाया उनको मकेडी में उनके अनुसार स्थान उपलब्ध हुआ। इस संस्थान को उत्तराखंड शिक्षा चिकित्सा विभाग और उत्तराखंड सरकार की मान्यतामिल चुकी है। वर्तमान में कालेज के पास 55 सीटों की मान्यता है। अल्मोड़ा दौरे पर आये पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार 24 दिसम्बर को बतौर मुख्य अतिथि के रूप् में उन्होंने इस संस्थान का लोकापर्ण किया। उन्होंने इस मौके पर कालेज प्रबंधन को शुभकामनाएं देते हुवे कहा कि यह कालेज यहां के युवाओं युवतियों के भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा और इस क्षेत्र के अभिभावक अपने बच्चों को अपने घर के नजदीक ही नर्सिग की शिक्षा दिला सकेंगे।
इस अवसर पर पूर्व दर्जा राज्य मंत्री गोविंद सिंह पिल्खवाल, पूर्व ब्लाक मुख्य सूरज सिराडी, एड0 रोहित कार्की, डा0 पाण्डे, राकेश चौधरी, आनंद सतपाल सहित संस्थान के वाईस चैयरमैन प्रीति पाल तथा अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.