January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

BIG BREAKING-उत्तराखंड में तीन और लोगों में ओमिक्रोन की पुष्टि स्वास्थ्य महकमे में मचा हडकंप

1 min read

देहरादून— प्रदेश में आज फिर तीन लोगों में कोरोना के नये स्वरूप ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है,और अब प्रदेश में ओ​मिक्रोन के मामले चार हो गये है। स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखण्ड में ओमिक्रोन पॉजिटिव 3 नये मरीज हरिद्वार एवं देहरादून में मिले हैं,स्वास्थ्य महानिदेशक डा० तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि एक 28 वर्षीय व्यक्ति यमन से भारत आया और जिसका सैम्पल मेला चिकित्सालय, हरिद्वार द्वारा कोविड-19 जांच उपरान्त पॉजिटिव पाया गया है। पॉज़िटिव मरीज को आईसोलेट कर आवश्कीय कदम उठाए गए हैं। इसी क्रम में राजपुर रोड, देहरादून निवासी दो मरीज क्रमशः 74 वर्षीय पुरूष एवं 65 वर्षीय महिला में ओमिक्रोन वेरियन्ट के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। यह दोनो मरीज दुबई से लौटे परिवार के सम्पर्क में आये थे।
महानिदेशक डा० बहुगुणा ने बताया कि गत 11 दिसम्बर को लंदन से देहरादून आयी पहली 34 वर्षीय महिला यात्री की कोविड रिपोर्ट ओमिक्रोन वेरियन्ट के लिए निगेटिव पायी गयी है। राज्य में ओमिक्रोन वेरियन्ट के मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव डा० पंकज कुमार पाण्डेय ने आज समस्त जनपदों के सी०एम०ओ० को ओमिक्रोन वेरियन्ट से बचाव एवं नियंत्रण को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। स्वास्थ्य सचिव डा० पाण्डेय द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि सभी चिकित्सा ईकाईयों पर इनफ्लूएन्जा तथा गम्भीर श्वसन संक्रमण ग्रसित मरीजों की सघन निगरानी की जाए और इस प्रकार के समस्त मरीजों का कोविड-19 टैस्ट भी कराया जाए।

See also  दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!