November 13, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

बग्वाई कौतिक के दूसरे दिन हिमालयन लोक कला केंद्र के कलाकारों की धूम

1 min read
advert aps
advert
previous arrow
next arrow

अल्मोड़ा बग्वालीपोखर। यहां प्रशिद्ध ऐतिहासिक बग्वाई मेले के दूसरे दिन हिमालयन लोक कला केंद्र के कलाकारों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक महेश नेगी व विशिष्ट अतिथि के रूप में बीजेपी नेता अनिल शाही और विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी मौजूद रहे।
इस मौके पर विधायक महेश नेगी ने कहा कि इस पौराणिक मेले का विशेष महत्व है जिसे युवा पीढ़ी आगे बढ़ा रही है। बीजेपी नेता अनिल शाही ने कहा कि इस मेलें का आगे बढाने में और मेले को और भब्य बनाने की हर संभव प्रयास किया जायेगा। पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि बग्वाई मेला समिति आधुनिक तरीके से लोक संस्कृति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने को यह प्रयास सराहनीय है। मेले में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भतौरा, जीजीआईसी व दीक्षा मॉन्टेशरी स्कूल बग्वालीपोखर के बच्चों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। मेले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेला परिसर में ही चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध करवाई गई थी। जिसमें वरिष्ठ फार्मासिस्ट गोविंद मेहता व प्रदीप पांडे सहित स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम उपस्थित थी।
सांस्कृतिक सचिव डॉ. दीपक मेहता ने बताया कि मेले में आज रात लोक संध्या में रमेश बाबू गोस्वामी, किशोरी राधे, विनोद आर्या, अमित बुधौड़ी इत्यादि लोक कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे साथ ही विहान सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था अल्मोड़ा की टीम भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेगी। और आठ नवम्बर को मेले का सामपन होगा।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.