January 14, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

सोमेश्वर में वृहद बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर का अयोजन

1 min read

अल्मोड़ा— राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा द्वारा मंगलवार को उत्तराखंड स्टेडियम सोमेश्वर में बहुउद्देशीय विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव रविशंकर मिश्रा, तहसीलदार अक्षय भट्ट, तथा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधीर गुप्ता और ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष रणजीत नयाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अटल आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
शिविर में जिला प्रशासन के विभागों ने स्टॉल लगाकर जनता को विभागीय योजनाओं, उत्पादों और उनसे लाभ लेने की जानकारी दी। क्षेत्रीय जनता ने समाज कल्याण, श्रम विभाग, राजस्व, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली, शिक्षा, लोक निर्माण, ग्राम्य विकास, कृषि, सहकारिता, पशु पालन आदि विभागों से जुड़ी समस्याओं को सुना गया । जिनमें से अधिकांश समस्याओं का समाधान मौके पर किया गया। प्राधिकरण के सचिव रवि शंकर मिश्रा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की विधिक सेवाओं के लिए गरीब, असहाय और महिलाएं प्राधिकरण की मदद ले सकते हैं। उन्होंने कानून तथा अपराध से जुड़ी तमाम जानकारियां भी लोगों को दी उनके द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार की कानूनी सहायता प्राप्त करने के लिए प्राधिकरण की ओर से नई पहल की गई है अब जरूरतमंद लोग डाकघर के माध्यम से विधिक सेवा व सहायता प्राप्त करने के लिये आवेदन कर सकते है। इसके लिए डाक कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।शिविर में 10 लोगों ने रक्तदान भी किया और 80 नेत्र रोगियों की आंखों की जांच भी की गई।15 नेत्र रोगियों को ऑपरेशन के लिए श्री बाबा हेड़ा खान चैरिटेबल एवं रिसर्च हॉस्पिटल रानीखेत को ले जाया गया
तहसीलदार अक्षय भट्ट ने विभागीय अधिकारियों को जनता द्वारा उठाई गई तमाम समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर थाना अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट डॉ आनंद नारायण तिवारी, प्रधान संगठन अध्यक्ष रणजीत नयाल, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, रविंद्र कुमार कोहली आदि मौजूद रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.