January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

पूर्व पेंशन पुनरीक्षण के प्रकरणों के निस्तारण के लिए आहर वितरण अधिकारियों की बैठक/कैम्प का आयोजन

1 min read

अल्मोड़ा। मुख्य कोषाधिकारी हेमेन्द्र प्रकाश गंगवार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार पेंशनरों के 01 जनवरी, 2016 से पूर्व पेंशन पुनरीक्षण के प्रकरणों के निस्तारण के लिए जनपद के समस्त आहर वितरण अधिकारियों की बैठक/कैम्प का आयोजन किया जा रहा है ताकि पेंशन पुनरीक्षण में आ रही समस्याओं का आहरण वितरण अधिकारी तथा कोषागार कार्मिकों के आपसी समन्वय से तत्काल समाधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि कैम्प में आहरण वितरण अधिकारी या उनके प्रतिनिधि तथा कोषागार कार्मिक समस्त आवश्यक प्रपत्रों सहित उपस्थित रहेंगे।
मुख्य कोषाधिकारी ने बताया कि 03 दिसम्बर, 2021 को प्रातः 11:00 बजे से 03 बजे तक शिक्षा विभाग एवं उच्च शिक्षा से सम्बन्धित समस्त आहरण वितरण अधिकारियों के लिए बहुउद्देशीय सभागार पुराना कलेक्ट्रेट परिसर एवं अल्मोड़ा के समस्त उपकोषागारों में कैम्प का आयोजन किया जायेगा। दिनॉंक 07 दिसम्बर, 2021 को प्रातः 11:00 बजे से 03:00 बजे तक वन विभाग, पुलिस विभाग, चिकित्सा, पशु चिकित्सा, राजस्व, विकास विभाग से सम्बन्धित समस्त आहरण वितरण अधिकारियों के लिए बहुउद्देशीय सभागार पुराना कलेक्ट्रेट परिसर एवं अल्मोड़ा के समस्त उपकोषागारों मंे शिविर का आयोजन किया जायेगा। दिनॉंक 10 दिसम्बर, 2021 को प्रातः 11:00 बजे से 03:00 बजे तक अन्य समस्त विभागों के आहरण वितरण अधिकारियों के लिए बहुउद्देशीय सभागार पुराना कलेक्ट्रेट परिसर एवं अल्मोड़ा के समस्त उपकोषागारों में शिविर का आयोजन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि राजकीय पेंशनर/पारिवारिक पेंशनरों वे जिस बैंक शाखा से अपनी पेंशन प्राप्त करते है वहॉ पर अपना वार्षिक जीवित प्रमाण पत्र जमा कर सकते है। उन्हांेने बताया कि इसके अतिरिक्त पेंशनर सम्बन्धित कोषागार/उपकोषागार अथवा उत्तराखण्ड राज्य के किसी भी कोषागार/उपकोषागार में स्वयं भी उपस्थित होकर जीवित प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सकते है। शासन के ई जीवन प्रमाण पत्र पोर्टल के माध्यम से भी सत्यापन की व्यवस्था की गयी है जिसमें आधार बेस्ड बायोमैट्रिक के माध्यम से किसी भी सीएस0सी0 सेंटर से जीवित प्रमाण पत्र सत्यापन कराया जा सकता है।

See also  होली रंगों व खुशियों का त्यौहार है, सर्तक व सुरक्षित रहकर इसका आनन्द लें
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!