January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जासूसी के मामले में पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक हाईकोर्ट का निर्णय आने से पहले ही हुआ लापता मचा हडकंप

1 min read

खबर रूडकी। यहां जासूसी के मामले में पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक हाईकोर्ट का निर्णय आने से पहले ही लापता होने से हडकंप मचा गया। जिससे पुलिस प्रशासन सहित खुफिया विभाग के हाथ पांव फूल गये। अनन फनन में पुलिस अधिकारी उसे खोजने लग गये,रात करीब नौ बजे पुलिस ने घर के पास ही किसी के मकान से उसे पकड़ लिया।
पुलिस के अनुसार वर्ष 2010 में पुलिस और खुफिया विभाग ने पासपोर्ट अधिनियम और जासूसी के मामले में रुड़की से पाकिस्तानी नागरिक आबिद उर्फ असद को पकड़कर जेल भेज दिया था। जांच में पता चला था कि उसने रुड़की के इमली रोड निवासी युवती से शादी कर ली थी। वह तभी से परिवार के साथ इमली रोड पर रह रहा था। और ये मामला नैनीताल हाईकोर्ट में चल रहा था। बुधवार को हाईकोर्ट निर्णय आना था। पुलिस और खुफिया विभाग उसकी निगरानी कर रहे थे, लेकिन सुबह करीब दस बजे वह गैस सिलिंडर खत्म होने का बहाना बनाकर घर से फरार हो गया। काफी देर तक उसके नहीं लौटने पर एलआईयू समेत पांच पुलिसकर्मियों ने तलाश की, लेकिन पता नहीं चल पाया। उन्होंने सूचना अधिकारियों को दी। जासूसी के आरोपी पाकिस्तानी नागरिक के लापता होने की सूचना से हड़कंप मच गया।
आनन फानन पुलिस अधिकारी उसके घर पहुंचे और पत्नी से जानकारी ली। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इस बीच आबिद एक कैमरे में भागता नजर आया। रात करीब नौ बजे पुलिस ने घर के पास ही किसी के मकान से उसे पकड़ लिया। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि आबिद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस निगरानी के बावजूद इसके आबिद पुलिसकर्मियों को झांसा देकर फरार हो गया। ऐसे में पुलिस और एलआईयू की लापरवाही भी सामने आई है। जो कई सवाल खड़े कर रही हैं कि कही आबिद ने पहले से ही ये योजना बना रखी हो।  आबिद की तलाश के लिए पुलिस अधिकारियों ने पुलिस और खुफिया विभाग की पूरी फौज उतार दी। हरिद्वार से भी एलआईयू की टीम ने रुड़की में डेरा डाल दिया। रात करीब नौ बजे उसके पकड़ने जाने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि आबिद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

See also  BREAKING, दो किलो चरस साथ प​कडा गया पीआरडी में तैनात युवक
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!