January 12, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

गंगोलीहाट निवासी प्रदीप बिष्ट एचआरआई में चयन से क्षेत्र में खुशी

1 min read

खबर पिथौरागढ़— गंगोलीहाट के प्रदीप बिष्ट का चयन एचआरआइ​ में होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। प्रदीप बिष्ट के चयन पर उनके पिता तुला सिंह बिष्ट और माता धनुली देवी बेहद खुश हैं।
जानकारी के अनुसार गंगोलीहाट के ग्राम बोकटा निवासी प्रदीप बिष्ट का सलेक्शन एचआरआई में हो गया है। गौरतलब है कि हरीश चंद्र रिसर्च इंस्टीट्यूट में प्रवेश पाना आसान नहीं होता है। अगर आपके अंदर मेहनत, लगन और मानसिक क्षमता है तभी आपको यह मौका मिलता है। प्रदीप बिष्ट के चयन पर उनके पिता तुला सिंह बिष्ट और माता धनुली देवी बेहद खुश हैं।
बता दें कि प्रदीप के पिता तुला बिष्ट सहकारी बैंक के सचिव भी रह चुके हैं। फिलहाल वह घर में ही एक दुकान चलाते हैं। माता ग्रहणी हैं। उनकी तीन बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई भी है। प्रदीप की प्राथमिक शिक्षा तक्षिला स्कूल गंगोलीहाट जबकि इंटर तक की पढ़ाई सॉरवेली स्कूल पिथौरागढ़ से की है।
इसके बाद उन्होंने हल्द्वानी से बीएससी और दिल्ली विश्वविद्यालय से एमएससी की। 2018 में नेट की परीक्षा पास करने के बाद प्रदीप ने 2020 में गेट में भी स्कॉलरशिप निकाली। अब हरीश चंद्र रिसर्च इंस्टीट्यूट में चयन होने उनके पिता तुला सिंह बिष्ट और माता धनुली देवी बेहद खुश हैं।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.