January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु 7 जनवरी को प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होंगे कार्यक्रम

1 min read

अल्मोड़ा — योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु आगामी 07 जनवरी को प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम को मुख्यमंत्री द्वारा सम्बोधित किया जायेगा जिसका सजीव प्रसारण एलईडी के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा कार्यक्रम स्थल पर किया जायेगा।
जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कार्यक्रम के सफल सम्पादन हेतु सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनपद की समस्त 06 विधानसभाओं में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में मा0 विधायकगण/मा0 मंत्री कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इस कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु उप जिलाधिकारी सदस्य सचिव रहेंगे
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को मा0 विधायकगणों से समन्वय स्थापित करते हुए कार्यक्रम स्थल तत्काल चिन्ह्ति करते हुए अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत सम्बन्धित विभागों की बैठक लेने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में विकास प्रदर्शनी के माध्यम से विभागों के स्टॉल लगाये जायेंगे जिसमें मुख्यरूप से कृषि, उद्योग, आईएलएसपी, एनआरएलएम, पशुपालन, बाल विकास, पर्यटन, उद्यान विभाग अपनी तैयारियॉ समय से पूर्ण कर लें। इसके अलावा अच्छे कार्य करने वाले स्थानीय उद्यमियों के भी स्टॉल लगाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु संस्कृति विभाग व शिक्षा विभाग को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं से सम्बन्धित लाभार्थियों को इस दौरान लाभान्वित किया जायेगा जिसमें विभिन्न विभागों द्वारा अपने लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने की व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने कहा कि मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत इस दिन अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा साथ ही लकी ड्रा के माध्यम से विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि इस दिन सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न योजनाओं के लोकापर्ण/शिलान्यास भी किये जायेंगे जिसके लिए विभागों को सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये साथ ही विधायकगणों से वार्ता कर कार्यक्रम को भव्यरूप देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के अलावा समस्त उप जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.