Thu. May 6th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

उत्तराखंड बार काउंसिल के अध्यक्ष पुंडीर ने हाईकोर्ट के सीजे को लिखा पत्र, अधिवक्ताओं को चैंबर खोलने की अनुमति की मांग की

1 min read
Slider

नैनीताल । उत्तराखंड बार काउंसिल के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह पुंडीर ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र प्रेषित किया है। पत्र में अधिवक्ताओं को चैंबर खोलने की अनुमति देने, जिला व वाह्य अदालतों में कम्प्यूटर की सुविधा देने के साथ ही सुप्रीम कोर्ट की तर्ज पर निचली अदालतों में पोर्टल व्यवस्था लागू करने की मांग की है ।
बार काउंसिल के अध्यक्ष ने पत्र में कहा है कि कई अधिवक्ताओं के पास घर में काम करने का स्थान नहीं है । इसलिये उन्हें सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुए चैंबर से काम करने की अनुमति दी जाय । उन्होंने कहा कि जिला व वाह्य अदालतों कई अधिवक्ताओं को कम्प्यूटर का ज्ञान नहीं है और वे ऑन लाइन प्रक्रिया से भी अनभिज्ञ हैं । इन अधिवक्ताओं की सुविधा के लिए कचहरी परिसर में कम्प्यूटर सुविधा उपलब्ध कराई जाए । ताकि कम्प्यूटर के जानकार की मदद से वे ऑन लाइन केश फाइल कर सकें । अध्यक्ष पुंडीर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय पोर्टल तैयार किया है । जिसमें वादों की अद्यतन जानकारी रहती है । उसी तर्ज पर निचली अदालतों में भी पोर्टल व्यवस्था हो । पोर्टल में वादों की सुनवाई के समय अंकित हो और इसी समय के अनुसार अधिवक्ता व वादकारी कोर्ट में आवाजाही करेंगे तो कोर्ट परिसर में भीड़- भाड़ भी कम हो जाएगी। बार काउंसिल अध्यक्ष ने कई जिला बार एसोसिएशनों से प्राप्त पत्रों का जिक्र करते हुए लॉक डाउन के दौरान अधिवक्ताओं को हो रही कई अन्य समस्याओं की ओर मुख्य न्यायाधीश का ध्यान आकर्षित किया है ।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.