November 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों के हाथ में बागडोर

1 min read
advert aps
advert
advert rajesh boot house
advert prakash2
previous arrow
next arrow

जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ ही क्षेत्र पंचायत प्रमुख, ज्येष्ठ व कनिष्ठ प्रमुखों के नाम वापिसी आज प्रात:10 बजे से सायं 3 बजे तक होगी उसके बाद ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशियों के बारे में कहा जा सकता है कि अब चुनावी रण में जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायतों में चुनाव लड़ने वालों की तादाद क्या है? अभी तक के आंकड़ों के अनुसार अल्मोड़ा जिला पंचायत के सदस्यों की संख्या 45 है और चुनाव जीतने के लिए 23 मतों की आवश्यकता पड़ेगी। जिला पंचायत अल्मोड़ा में भाजपा समर्थित 16 कांग्रेस समर्थित 15, बसपा समर्थित तथा उक्राद समर्थित 3 व 10 निर्दलीय सदस्य चुन कर आये है इन्हीं चुने हुवे सदस्यों को अपने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष फैसला करना है।
कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए उमा बिष्ट को प्रत्याशी बनाया है तो भाजपा ने भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेश नयाल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस के युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मेहरा ने भी ताल ठोकी है। सुरेन्द्र मेहरा कितने कांग्रेस समर्थित सदस्यों और उक्रांद व निर्दलीयों को अपने पक्ष में कर सकते है यह भविष्य की गर्त में छिपा है। अगामी 7 नवम्बर को अध्यक्ष पद हेतु मतदान होना है उसके तुरत आद मतगणना व परिणाम घोषित होंगे। नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों के अपने—अपने स्थान से बाहर जाने पर यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि सदस्यों को अपने—अपने पक्ष में करने के लिए बहुत बड़ा खेल खेला जा रहा है और खरीद फरोख्त की संभावनायें भी बढ़ती जा रही है।
इसी प्रकार 11 ब्लाकों में से 9 ब्लॉकों में चुनाव होना है 2 ब्लॉकों में निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुने गए। जनपद के 6 ब्लाकों धौलादेवी, सल्ट, द्वाराटा, भिकियासैंण, स्याल्दे व भैसियाछाना में कांग्रेस और भाजपा के मध्य सीधी टक्कर है लमगड़ा में भाजपा का एक बागी प्रत्याशी खड़े होने से त्रिकोणीय संघर्ष होगा जो कांग्रेस के मध्य होगा। चौखुटिया में दोनों प्रत्याशी निर्द​लीय लड़ रहे है तथा ताड़ीखेत से कांग्रेस के ही दो प्रत्याशी आपस में भीड़ रहे है। समझा जाता है ​जिस प्रत्याशी को विधायक करन मेहरा समर्थन देंगे वह ही कांग्रेस का प्रत्याशी होगा इनमें से किसी के भी नाम ​वापिस लेने की सम्भावना नहीं है।

You may have missed

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.