January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

दु:खद- फिर अंगीठी की गैस लगने से दो सगे भाईयों की मौत

1 min read

टिहरी। यहां कमरे में अंगेठी जलाकर सो गये दो सगे भाई सुबह मृत पाये गये,जिसके बाद परिजनों के होश उड गयें परिजन सदमें में है।बताया जा रहा है कि दोनो सगे भाई कक्षा 11 में पढते थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के विकास खंड भिलंगाना के ग्राम पंचायत बगर में बीती रात मकान सिंह नेगी के 16 वर्षीय अनुज और 17 वर्षीय आशीष खाना खाने के बाद दोनों भाई अधिक ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जला कर सो गए, सुबह देर तक दोनों भाइयों के नहीं उठने पर दरवाजा खोलने के लिए आवाज लगाई तो कमरा अंदर से बंद था अंदर से कोई आवाज नहीं आई, उसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा गया अंदर देखा तो परिजनों के होश उड़ गए, दोनों भाई अपने बेड पर मृत अवस्था में पढ़े थे, परिजनों ने आस-पड़ोस के लोगों को बुलाया, दोनों जवान बेटों की मौत से परिवार में कोहराम मचा है,इससे पहले भी अंगीठी की गैस लगने से लोहाघाट में एक महिला की मौत हो गई थी।
इधर डॉक्टरों के अनुसार अंगूठी में जलने वाले कच्चे कोयले या लकड़ी का इस्तेमाल होता है कोयला बंद कमरे में जल रहा हो तो इससे कमरे में कार्बन मोनोऑक्साइड बढ़ जाता है जिस कारण ऑक्सीजन लेवल घट जाता है । जिस कारण दम घुटने से इंसान की मृत्यु हो जाती है

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.