November 24, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

प्री-पी-एच0डी0 परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को लेकर एसएसजे विश्वविद्यालय,अल्मोड़ा की परीक्षा समिति की बैठक

1 min read
advert aps
advert
advert rajesh boot house
advert prakash2
previous arrow
next arrow

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के द्वारा विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो0 सुशील कुमार जोशी की अध्यक्षता और शोध एवं प्रसार निदेशालय के निदेशक प्रो0 जगत सिंह बिष्ट के संयोजन में परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक आयोजित हुई। बैठक में प्री पीएच0डी0 कोर्स वर्क के अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई।
ऑनलाइन बैठक का संचालन करते हुए सहायक परीक्षा नियंत्रक डाॅ0 भाष्कर चौधरी ने बैठक की रूपरेखा प्रस्तुत की।
 इस ऑनलाइन बैठक में परीक्षा नियंत्रक प्रो0 सुशील कुमार जोशी ने बैठक के एजेंडे को सविस्तार परीक्षा समिति के समक्ष रखा। उन्होंने समिति का स्वागत करते हुए एजेंडे के बिंदुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि प्री0पीएच0डी0 कोर्स वर्क परीक्षा के अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर यह बैठक आयोजित हुई है जिसमें समिति के सदस्य विस्तार से चर्चा करेंगे।
निदेशक शोध एवं प्रसार निदेशालय प्रो0 जगत सिंह बिष्ट ने प्री पीएच0डी0 कोर्स वर्क परीक्षा के संबंध में यू जी सी और विश्वविद्यालय द्वारा निर्गत नियमों की जानकारी दी।
परीक्षा समिति की बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसमें सत्रः 2021-22 हेतु सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा द्वारा आयोजित प्री-पी-एच0डी0 कोर्स वर्क परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को कोविड-19 की विशेष परिस्थितियों के दृष्टिगत तीन माह के भीतर एक अतिरिक्त अवसर के रूप में परीक्षा में सम्मिलित करने के लिए सर्वसम्मति से परीक्षा समिति द्वारा निर्णय लिया गया। समिति ने यह भी निर्णय लिया कि यह व्यवस्था केवल इसी सत्र के लिए लागू होगी एवं इसे भविष्य के लिए दृष्टान्त नहीं बनाया जायेगा।  इसके साथ विद्यार्थियों द्वारा प्री-पी-एच0डी0 परीक्षा का शुल्क रु0 1500/- प्रति प्रश्नपत्र तथा पोर्टल चार्ज (अतिरिक्त) जमा किए जाने पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। प्री-पी-एच0डी0 शोध छात्र-छात्राओं की रूपरेखा जमा करने के संबंध में पूर्व में जारी निर्देश यथावत् रहेंगे। साथ ही परीक्षा की गोपनीयता को देखते हुए प्री-पी-एच0डी0 कोर्स वर्क के लिए परीक्षकों की नियुक्ति कुलपति के निर्देशानुसार किए जाने के संबंध में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।
परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक में प्रो0 जगत सिंह बिष्ट (शोध एवं प्रसार निदेशालय), डाॅ0 देवेंद्र सिंह बिष्ट (विश्वविद्यालय विेशेष कार्याधिकारी), प्रो0 प्रवीण सिंह बिष्ट (अधिष्ठाता प्रशासन), प्रो0 शेखर चंद्र जोशी (अधिष्ठाता शैक्षिक), प्रो0 के0सी0 जोशी (अधिष्ठाता वित एवं संकायाध्यक्ष, वाणिज्य), प्रो0 पुष्पा अवस्थी (संकायाध्यक्ष, कला), प्रो0 जया उप्रेती (संकायाध्यक्ष, विज्ञान), प्रो0 विजया रानी ढौंडियाल (संकायाध्यक्ष, शिक्षा), प्रो0 सोनू द्विवेदी (संकायाध्यक्ष, दृश्यकला), प्रो0 अमित पंत (संकायाध्यक्ष, विधि) के साथ रा0स्ना0महा0 लोहाघाट, रा0 स्नातकोत्तर महा0 रानीखेत, राजकीय महा0 कपकोट के प्राचार्य, समिति के सदस्य के रूप में प्रो0 संगीता गुप्ता, प्रो0 रंजना साह, डाॅ0 नीलम, डाॅ0 दीपा कुमारी, डाॅ0 पीयूष पोखरिया, प्रो0 गिरीश चंद्र पंत, डाॅ0 आर0 के तिवारी, डाॅ0 संतोष कुमार और श्री बिपिन चंद्र जोशी, डाॅ0 ललित चंद्र जोशी, विनीत काण्डपाल, सुरेश बघरी सम्मिलित हुए। परीक्षा नियंत्रक प्रो सुशील कुमार जोशी ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन विभिन्न केंद्रों/महाविद्यालयों में करवाया जा चुका है। प्रमाण पत्र सत्यापन करवा चुके सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि उनके द्वारा शुल्क 500 रुपया काउन्सलिंग शुल्क का भुगतान दिनांक 30.11.2021 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट
www.ssju.ac.in के बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 लिंक पर लॉग इन किया जाना है। काउन्सलिंग शुल्क का भुगतान न होने की स्थिति में अभ्यर्थियों को सीट का आवंटन नहीं किया जाएगा।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.