November 13, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

बदरीनाथ धाम के कपाट इस तिथि को होंगे बंद

1 min read
advert aps
advert
previous arrow
next arrow

खबर जोशीमठ। केदारनथ धाम के बाद अब भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट को बंद करने की तिथि र्निधारित कर दी गयी है, रविवार यानि आज 1746 तीर्थयात्रियों ने भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए।
बताते चलें कि कोविड काल में सीमित संख्या के साथ तीर्थयात्रियों को बदरीनाथ धाम के दर्शनों की अनुमति दी गई थी। जिसके बाद मा​ह अक्तूबर में छूट मिलने के बाद भारी तादात में तीर्थयात्री बदरीनाथ धाम पहुंचने लगे। इन दिनों प्रतिदिन हजारों तीर्थयात्री बदरीनाथ धाम के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि बदरीनाथ धाम के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या डेढ़ लाख के पार पहुंच गई है।
रविवार को गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने बदरीनाथ धाम के दर्शन किये, देवस्थानम बोर्ड के कर्मचारियों ने उन्हें भगवान बदरीनाथ का अंगवस्त्र और प्रसाद भेंट किया। सांसद ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि केदारनाथ की तर्ज पर बदरीनाथ धाम का भी सौंदर्यीकरण होगा। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री व गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने जोशीमठ के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने आपदा प्रभावितों की हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने माणा बेनाकुली, लामबगड़, पांडुकेश्वर, जोशीमठ, बड़ागांव, ढाक, तपोवन, रैणी, सुरांईथोटा, भलगांव, फाग्ती और तमक गांव का भ्रमण किया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.