January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

Breaking–इलाज न मिलने से अस्पताल में तैनात गार्ड की मौत

1 min read

लखनऊ — यहां अस्पताल में तैनात एक गार्ड की मौत हो गयी बताया जा रहा है कि गार्ड को समय पर ईलाज न मिलने से उसे दुसरे अस्पताल में ले जाते समय उसकी मौत हो गयी।अस्पताल प्रशासन ने इसकी जांच बैठा दी है. दोषियों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है.
जानकारी के अनुसार लखनऊ के पीजीआई में मिथिलेश कुमार गार्ड (टाइप 4) में तैनात थे. उनकी रात 11:00 से सुबह 7:00 बजे तक नाइट ड्यूटी लगती थी. बता दें, यहां पीजीआई के डायरेक्टर सहित अन्य डॉक्टर रहते हैं. घटना वाले दिन करीब सुबह 5 बजे सीने में दर्द होने पर वह दूसरे गार्ड के साथ पीजीआई की इमरजेंसी में पहुंचे. लेकिन गार्ड को वहां एडमिट नहीं किया गया. उन्हें बताया गया कि मरीज के पास कोविड की RT-PCR रिपोर्ट नहीं है. इसलिए उन्हें भर्ती नहीं किया जा सकता. इसके बाद गार्ड को इलाज के लिए 15 किलोमीटर दूर लोकबंधु हॉस्पिटल भेजा गया. लेकिन अस्पताल पहुंचने के बाद देर हो जाने की वजह से गार्ड की मौत हो गई. पोस्टमार्टम में मौत की वजह ठंड लगना बताई गई है.
इस पूरे मामले पर अस्पताल प्रशासन की लापरवाही सामने आई है, जिसमें इलाज ना देकर दूसरे अस्पताल भेजा गया है. इसके चलते PGI के डायरेक्टर ने पूरे मामले पर जांच बैठा दी है. होमगार्ड के जिला कमांडेंट कपिल कुमार ने गार्ड की मौत पर दुख जताया. साथ ही मृतक के बेटे को नौकरी दिए जाने की बात भी कही. होम गार्ड इंचार्ज सचिन मिश्रा के मुताबिक जो गार्ड हमारे यहां तैनात था, देर रात उसके सीने में दर्द हुआ. इससे मौत हो गई. पोस्टमार्टम में मौत की वजह ठंड लगना आई है. अस्पताल ने RT-PCR रिपोर्ट ना होने पर लोक बंधु हॉस्पिटल भेजा, जहां गार्ड की मौत हो गई.

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.