January 29, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

Breaking–इस जनपद में 24 घण्टे मिडिया पर रहेगी नजर यहां लगाया गया सिस्टम

1 min read

हल्द्वानी— प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी जैसे जैसे आगे बढ रही है वहीं निर्वाचन आयोग मुस्तैद होता जा रहा हैं, एक तरफ राजनीतिक दल अपनी प्लानीेग में जुटे हैं वहीं निर्वाचन आयोग भी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहता।
भारतीय निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में चुनाव की तिथि की घोषणा की थी। जिसके अनुसार उत्तराखंड में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होना है। चुनावों के परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही राज्य में आचार संहिता भी लागू की गई है। जिसके बाद तमाम जगह से पार्टियों के पोस्टर, होर्डिंग्स हटाए जा रहे हैं।
इसी के चलते निवार्चन आयोग के अनुसार चुनाव के दौरान टीवी न्यूज़ चैनल और समाचार पत्रों की निगरानी के लिए मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी) भी अस्तित्व में आ गई है। नैनीताल जिले में तीन टीमों में करीब 15 कार्मिकों को सिर्फ इसी काम पर लगाया गया है। इन कार्मिकों को हर तरह की मीडिया पर 24 घंटे पैनी नजर बनाए रखनी है। इसके लिए एमबीपीजी कॉलेज परिसर स्थित निर्वाचन कार्यालय में टेलीविजन सेट लगाए गए हैं। यहां से समाचार पत्रों की भी निगरानी हो रही है। जिसके तहत पेड न्यूज़, विज्ञापनों आदि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कार्मिक 8 घंटे की शिफ्ट में एमसीएमसी कार्यालय में ड्यूटी देंगे। निवार्चन आयोग चुनाव को लेकर कोई कोताही नही बरतना चहाता है।

See also  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीख बदली
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!