January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

आज हो सकता है पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान

1 min read

खबर दिल्ली । पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर 27 दिसंबर यानि आज बड़ा ऐलान हो सकता है.आज चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक होने जा रही है।
सूत्रो के हवाले से खबर है कि बैठक में राज्यों में मौजूदा कोरोना के हालात पर चर्चा होगी चुनाव आयोग स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से कोविड स्थिति का जायजा लेगा, इस बैठक में कई अधिकारी शामिल होंगे।
बताते चलें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से कोरोना के हालातों को देखते हुए विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी. इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद कोई फैसला करने की बात कही थी. आयोग चुनाव पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहले ही पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है. मंगलवार को यूपी का दौरा होना है. गौरतलब है कि गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा. बताया जा रहा है कि EC प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर सुझाव भी मांग सकता है। इन सब बातों के देखते हुए आज कोई बडा ऐलान होने की संभावना जतायी जा रही है।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.