July 30, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा जोशीखोला निवासी डॉ. प्रदीप जोशी के यूपीएससी का अध्यक्ष बनने पर नगर में खुशी की लहर

1 min read

अल्मोड़ा । अल्मोड़ा जोशीखोला निवासी डॉ. प्रदीप जोशी के यूपीएससी के चेयरमैन बनाये जाने पर नगर में खुशी की लहर है ।लोगों ने मूलरूप से नगर के जोशीखोला निवासी डॉ. प्रदीप जोशी के इस महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति को अल्मोड़ा के लिए गौरव बताया है। प्रोफेसर जोशी के पिता कैलाश चंद्र जोशी सेना में कार्यरत थे। प्रोफेसर जोशी की ससुराल नैनीताल के अयारपाटा में है। उनकी शिक्षा कानपुर में हुई। उन्होंने अपने कॅरिअर की शुरुआत रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली से की थी।
प्रोफेसर डॉ. प्रदीप जोशी एमकॉम पीएचडी करने के बाद बरेली कॉलेज के कॉमर्स विभाग में वर्ष 1979 से 2000 तक यानी 21 साल अध्यापन कार्य करते रहे। इस दौरान उन्होंने भटनागर कॉलोनी में आवास बनवा लिया। इसके बाद वह रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर में एमबीए विभाग के डीन बन गए। इसके अलावा वह दिल्ली नेशनल एजुकेशन प्लानिंग एंड एडमिनिस्ट्रेशन में डायरेक्टर, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन रहे। वर्ष 2015 में यूपीएससी के मेंबर और अब यूपीएससी के चेयरमैन बने हैं।
इधर, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाशचंद्र जोशी समेत नगर के अन्य लोगों ने उनकी यूपीएससी के चेयरमैन पद पर नियुक्त होने पर खुशी जताई है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/shaktialmora/public_html/wp-includes/functions.php on line 4757