January 27, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

पहचान छिपाकर रहने वालों की अब खैर नहीं सत्यापन अभियान शुरू

1 min read

देहरादून। प्रदेश में अन्य राज्यों से आए हुए पहचान छिपाकर रहने वाले लोगों की अब खैर नहीं। पुलिस महानिदेशक द्वारा ऐसे सभी लोगों का सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।
उत्तराखंड में पिछले कुछ समय में हुए अपराधों में बाहरी लोगों की संलिप्तता को देखते हुए पुलिस महानिदेशक द्वारा ऐसे सभी लोगों का सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं जो बाहर से आकर उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में बसे हुए हैं।
पूर्व में ऐसी कई घटनाएं प्रकाश में आ चुकी है जिन में बाहर से आकर बसे लोगों ने उत्तराखंड में आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया या फिर दूसरे राज्यों से ही अपराध करने के बाद उत्तराखंड को अपनी शरण स्थली बनाया और छिपे रहे। ऐसे लोगों के खिलाफ राज्य पुलिस द्वारा खास अभियान चलाया जा रहा है जिसकी मॉनिटरिंग खुद प्रदेश में पुलिस मुखिया करेंगे।
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के संबंध में गैर जनपद एवं गैर प्रांत से आने वाले, अस्थाई रूप से निवास कर रहे और रेड़ी/ठेली लगाने वालों का भौतिक सत्यापन कराए जाने हेतु 29 दिसंबर 2021 से 15 दिवस का एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

See also  रिख्खू साह बने पर्वतीय सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!