January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

महत गांव में लिफ्ट योजना का होगा पुनरूद्धार विधानसभा उपाध्यक्ष ने किया शिलान्यास

1 min read

अल्मोड़ा। विकासखंड हवालबाग के महत गांव में नाबार्ड मद से लिफ्ट योजना की मरम्मत का कार्य किया जायेगा। इसके लिए विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने रु0 50.59 लाख की लागत की योजना का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण के बारे में बताया और इन योजनाओं का लाभ लेने की लोगों से अपील की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर विकास कार्य किए जा रहे हैं जिससे लोगों को लाभ प्राप्त हो रहा है। इस अवसर पर ग्रामवासियों द्वारा उपाध्यक्ष को अवगत कराया कि जंगली सुअरों द्वारा फसलों को काफी नुकसान पहुचाया जा रहा है जिस पर उन्होंने सुअर रोधी दिवार बनाने के लिए 20 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर सहायक अभियन्ता लुघडाल विशेष शुक्ला ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत 40 एवं 30 एचपी के मोटर पंपों द्वारा 1600 मी0 पाइप लाइन के जरिए पानी टैंक में जमा होगा फिर टैंक के माध्यम से खेतांे की सिंचाई की जाएगी। इस अवसर पर ग्रामीणों ने अनेक समस्याओं से उपाध्यक्ष को अवगत कराया जिसमें राशन कार्ड में नाम दर्ज न होने, बंदरों व सुअरों द्वारा फसलों को नुकसान पहुंचाने आदि थी। जिस पर उन्होंने समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।
इस अवसर पर सरपंच मनोज मेहता, मंहत बृहस्पति गिरी, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष चमन मेहता, प्रकाश चंद जोशी, भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुनील बिष्ट, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रकाश बिष्ट, भाजपा जिला मंत्री सुरेंद्र मेहता, क्षेत्र पंचायत सदस्य आनंद डंगवाल, प्रताप सिंह अलमिया, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह मर्तोलिया, अवर अभियंता लघु डाल इंद्र मोहन आर्य सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं ग्राम वासी उपस्थित है। इस कार्यक्रम का संचालन भाजपा मंडल महामंत्री मदन बिष्ट ने किया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.