January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

उपवा सदस्यों एवं महिला पुलिस कर्मियों के लिए बुनाई प्रशिक्षण का आयोजन

1 min read

बागेश्वर — उत्तराखण्ड पुलिस परिवारों के कल्याण हेतु गठित उत्तराखण्ड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (UPWWA) की अध्यक्षा डॉ0 अलकनन्दा अशोक महोदया के निर्देशन में किये जा रहे विभन्न क्रियाकलापों/कार्यक्रमों के दृष्टिगत दिनांकः 26-12-2021 को श्रीमती निधि श्रीवास्तव, उपवा जिलाध्यक्षा महोदया के कुशल मार्गदर्शन व नेतृत्व में कोतवाली बागेश्वर परिसर में उपवा सदस्यों एवं महिला पुलिस कर्मियों के लिए बुनाई प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।
कोतवाली परिसर में आरक्षी जितेन्द्र तिवारी की धर्मपत्नी श्रीमती प्रेमा तिवारी द्वारा उपवा सदस्यों एवं महिला पुलिस कर्मियों को बुनाई का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान श्रीमती प्रेमा तिवारी द्वारा ऊनी स्वेटर, ऊनी टीपी, मोजे, स्कार्प, गाउन आदि बनाने की जानकारी देते हुए इनकी बारीकियों के बारे में बताया गया और ऊन से बनाये जाने वाले स्वेटर, गाउन आदि के नये-नये डिजाइनों के बारे में भी प्रशिक्षण दिया गया।
इससे पूर्व भी पुलिस लाईन बागेश्वर में उपवा सदस्यों को बुनाई प्रशिक्षण दिया गया था। जिसमें उपवा सदस्यों द्वारा बुनाई का प्रशिक्षण प्राप्त कर जाड़े के मौसम को देखते हुए परिवार के लिए स्वेटर, मोजे, टोपी आदि बनाये गये।
प्रशिक्षण के उपरान्त उपवा जिलाध्यक्षा श्रीमती निधि श्रीवास्तव महोदया द्वारा उपवा सदस्यों एवं महिला पुलिस कर्मियों के साथ गोष्ठी की गई तथा सभी से उनकी पारिवारिक व आवसीय समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी की गई। महिला पुलिस कर्मियों द्वारा बताई गई आवासीय समस्याओं पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बागेश्वर द्वारा संज्ञान लिया गया तथा समस्याओं के निस्तारण हेतु शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही जिलाध्यक्षा महोदया द्वारा आगामी क्रियाकलापों/कार्यक्रमों के सम्बन्ध में भी सदस्यों के साथ चर्चा की गई।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.