July 30, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

मुख्यमंत्री द्वारा जनपद के लिए कि गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा करते हुए दिए आवश्यक निर्देश

1 min read

अल्मोडा। प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरूवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद अल्मोड़ा के लिये मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। इस दौरान विधायक अल्मोड़ा रघुनाथ सिंह चौहान, विधायक सोमेश्वर रेखा आर्या, द्वाराहाट महेश नेगी एवं सल्ट महेश जीना वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे। वीसी के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि घोषणा के तहत अपूर्ण योजनाओं से सम्बन्धित डीपीआर 15 जुलाई तक तैयार कर दी जाय। इसके लिये सचिव एवं विभागाध्यक्ष आपसी समन्वय से योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करे योजनायें समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो यह विभागीय प्रमुखों की जिम्मेदारी है।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि योजनाओं के क्रियान्वयन में अनावश्यक लापरवाही नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि घोषित योजनायें जब धरातल पर दिखाई दे तभी वह पूर्ण मानी जाय इसमें कार्यवाही गतिमान जैसे शब्दो का उल्लेख किये जाने के बजाय वास्तविक स्थिति का उल्लेख होना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह ने कहा कि सड़को, पुलो, पेयजल सिंचाई की योजनाओं, स्कूल व अन्य भवनों के निर्माण, खेल मैदानों पार्किंग स्थलांे के विकास आदि से सम्बन्धित योजनाओं के लम्बित प्रस्तावों की डीपीआर 15 जुलाई तक हर हालात में तैयार की जाय ताकि उनके लिये धनराशि की स्वीकृति के साथ टेण्डर प्रक्रिया भी अविलम्ब प्रारम्भ की जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में धनराशि की कमी नही होने दी जायेगा।
उन्होंने सल्ट विधानसभा क्षेत्र की पंपिंग पेयजल योजना तथा अल्मोड़ा की खत्याड़ी ग्राम सभा समूह पेयजल योजना के प्रस्ताव अविलम्ब जल जीवन मिशन के तहत प्रेषित करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने विकासखण्ड ताकुला जाने वाले मार्ग के निर्माण के लिये वन विभाग एवं लोक निर्माण विभाग से आपसी विचार विमर्श के बाद इस सम्बन्ध में दो सप्ताह में निर्णय लेने को कहा ताकि सड़क का निर्माण शीघ्र हो सके। उन्होंने इस दौरान विधायकों से भी मुख्यमत्रीं घोषणा के अन्तर्गत की गयी प्रगति एवं लम्बित घोषणाओं के संबंध में धरातलीय जानकारी लेते हुए सुझाव भी दिये।
वीसी में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मा0 मुख्यमंत्री को विभिन्न लम्बित मुख्यमंत्री घोषणाओं के अद्यतन स्थिति के संबंध में विधान सभावार विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा संबंधित विभाग को तत्काल नियमानुसार कार्यवाही करते हुए बजट आदि आवंटन करने के निर्देश दिये गये। वीसी में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, अधीक्षण अभियन्ता डीएस हयांकी, मुख्य शिक्षाधिकारी एच0बी0 चंद, जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे,अधिशासी अभियन्ता पेयजल निगम के0डी0 भट्ट, अर्थ संख्या अधिकारी कुन्दन लाल सहित कार्यदायी संस्था के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

                             

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/shaktialmora/public_html/wp-includes/functions.php on line 4757